अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों ने किया जोरदार प्रदर्शन

136
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर रोसैया, मजदुर एवं किसानों ने प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव को बनाया बंधक। विकास भवन में चल रही अनुश्रवण समिति की समीक्षा बैठक कर रहे मंत्री को बनाया बंधक। आंदोलनकारियों ने विकास भवन के मुख्य द्वार को बंद कर बनाया बंधक।

दरअसल आज अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर रसोइया, मजदुर एवं किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान रसोइया संघ के लोगों को पता चला कि प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव विकास भवन में अनुश्रवण समिति की बैठक कर रहे है। फिर क्या था उनलोगों ने विकास भवन के मुख्य द्वार को बंद कर नारेबाजी शुरू कर दिया। इस बावत आंदोलनकारी महिलाओं की माने तो जब तक उनकी मांगों को नहीं मान लिया जायेगा तब तक मुख्य द्वार नहीं खुलेगा। वहीं प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी से जब इस बावत पूछा गया तो उन्होंने भी स्वीकार किया कि आंदोलनकारियों ने मुख्य द्वार को बंद कर आंदोलन कर रहे हैं।

फिलवक्त जिला प्रशासन ने उग्र स्थिति को देखते हुये तत्काल सभी आंदोलनकारियों को गिरफ्तार करते हुये स्टेडियम ले आये। वहीं बंधक बनाये गये मंत्री रमेश ऋषिदेव ने बंधक बनाने वाली बातों को खारिज करते हुए मीडिया से कहा कि कौन कहता है बंधक बना लिया हमको हमतो विकास भवन में मीटिंग कर रहे थे। जब मीडिया ने फिर सवाल किया जो विकास भवन के गेट को को प्रदर्शन कारी प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी विकास भवन का गेट बंद कर दिया था ऐसा तो कहीं कुछ नहीं है गेट खुला था।

उन्होंने कहा कि हम अपना मीटिंग किये और फिर मीटिंग समाप्त करके चले आये। हमको क्यों बंधक बनायेगा भाई उसका पहले से कार्यक्रम था और अपना कार्यक्रम कर रहा था। वहीं जब प्रदर्शनकारियों के मांग के बारे में मंत्री से सवाल किया तो उनका कहना था हमको मांग पत्र मिलेगा तब ना, हमको तो कोई जानकारी नहीं है, उसका क्या मांग है।मांग पत्र दे जो जायज होगा, जो जनहित में होगा उसको करेंगे।