अजय आलोक ने बंगाल को बताया मिनी पाकिस्तान

313
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जदयू नेता और पूर्व प्रवक्ता अजय आलोक पहुंचे कैमूर। उन्होंने बातचीत में बताया कि पश्चिम बंगाल में जो भी घटना हो रही है वह मेरे हिसाब से ठीक नहीं था। बंगाल मिनी पाकिस्तान बन रहा है। बिहारियों को मार-मार कर भगाया जा रहा है। उस पर मैंने प्रतिक्रिया दिया था इसको लेकर मेरे पार्टी के वरीय लोगों ने कहा कि बंगाल के मामले पर दखल देना जरूरी नहीं है। मैंने उससे अलग जाकर बयान दिया था इसलिए मुझे प्रवक्ता पद से इस्तीफा देना पड़ा।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं राजनीतिक उपेक्षा का भाव दूर हो, बंगाल में एक संवाद कायम हो। लोगों में अविश्वास पैदा हो रहा है। जो डॉक्टरों के साथ हुआ पूरे देश को इस घटना ने झकझोर दिया है। यह सब बंद होना चाहिए। बिहार के डेढ़ करोड़ से ऊपर लोग बंगाल में बसे हुए हैं। जो बंगाली बन चुके हैं उन लोगों पर अत्याचार हो रहा है। उस पर अगर हम आवाज नहीं उठाएंगे तो कौन उठाएगा। भाषा के आधार पर कोई कहे कि जो बंगाली बोलेगा वही बंगाल में रहेगा तो यह कहीं से उचित नहीं है।

बिहार, ओडिशा और आंध्रप्रदेश जो यह सब राज्य हैं उनको विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत है। इस बात को प्रधानमंत्री भी समझते हैं। इस बार का फोकस उनका पिछड़े राज्यों को आगे बढ़ाने का होगा।

मुजफ्फरपुर की घटना के बारे में कहा कि अक्सर इसी मौसम में आता है। सरकार उस पर पूरी तरह उपाय कर रही है। दो तरीके से उपाय होता है पहला चिकित्सा का उपाय, जहां रोगी को ठीक करते हैं। दूसरा इस बीमारी को फैलने से रोकने की दिशा में पहल। केंद्रीय टीम के साथ-साथ आईसीएमआर इस बीमारी को कंट्रोल करने की पूरी कोशिश की जा रही है। बहुत दुखद घटना है। बिहार सरकार और केंद्र सरकार पूरी शक्ति से लगा हुआ है इसको रोकने में।