अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान आज आठवें दिन राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाया गया

165
0
SHARE

पटना – आयुक्त, पटना प्रमंडल, पटना द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में पटना शहर में प्रभावशाली ढंग से अतिक्रमण हटाने एवं यातायात के सुगम संचालन हेतु दिनांक 16 अगस्त से 31 अगस्त तक चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के क्रम में आज आठवें दिन नूतन राजधानी अंचल, बांकीपुर अंचल, कंकड़बाग अंचल एवं पटना सिटी अंचल के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओं अभियान सघन रूप से चलाया गया।

जिलाधिकारी कुमार रवि ने आज सुबह 10.30 बजे से ही होटल मौर्या से ही डाकबंगला चैराहा होते हुए पटना जंक्शन स्थित अतिक्रमण को अपने अनुश्रवण में हटवाया। मौर्या होटल के पास सड़क के दोनों ओर लगाये गये अवैध होर्डिंग एवं अतिक्रमण को अपने देख-रेख में हटवाया। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि सड़क पर अवैध तरीके से खड़े वाहनों को जब्त किया जाय। जिलाधिकारी के देख-रेख में अवैध रूप से सड़क पर खड़ी दर्जनों वाहनों को जब्त किया गया।

जिलाधिकारी ने सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता New Capital Road Divison उमेश कुमार एवं अंचलाधिकारी, पटना सदर को निर्देश दिया कि होटल मौर्या से डाकबंगला चैराहा तथा डाकबंगला चैराहा से पटना जंक्शन तक दोनों तरफ से सड़क का नापी करा लें तथा सड़क पर पक्क अतिक्रमण को चिन्ह्ति कर दें। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल को निर्देश दिया कि चिन्ह्ति अतिक्रमण को आज ही हटा लें।

जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता New Capital Road Divison को निर्देश दिया कि डाकबंगला चैराहा के दोनों तरफ सड़कों की नापी करा कर अतिक्रमित भागों को चिन्ह्ति करा दें। चिन्ह्ति भागों का अतिक्रमण हटाकर डाकबंगला चैराहा पर यातायात को सुगम बनाया जायेगा। उन्होंने अपर नगर आयुक्त विशाल आनन्द एवं कार्यपालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि सिटी गेस्ट हाउस के सामने सड़क के दोनों ओर पोल को आज ही हटा लें ताकि यातायात का संचालन सुगम रूप से हो सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वन प्रमंडल पदाधिकारी से मिल कर सड़क के दोनों ओर सुखे पेड़ को कटवालें तथा पेड़ों का व्यवस्थित ढंग से छटनी करा लें।

कुमार रवि ने अंचलाधिकारी पटना सदर एवं कार्यपालक अभियंता New Capital Road Divison को निर्देश दिया कि हर हालत में आज ही होटल पनास से मौर्या होटल तक सड़क की नापी करा लें, ताकि अतिक्रमण हटाकर यातायात व्यवस्था को सुगम बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण एवं यातायात के सुगम संचालन हेतु अतिक्रमण हटाने के विरूद्ध सघन अभियान नूतन राजधानी अंचल, बांकीपुर अंचल, कंकड़बाग अंचल एवं सिटी अंचल में 16 अगस्त से सघन रूप से चलाया जा रहा है जो 31 अगस्त तक चलेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी कुमार रवि के साथ पुलिस अधीक्षक यातायात पी0एन0 मिश्रा, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर सुहर्ष भगत, अपर नगर आयुक्त विशाल आनन्द, कार्यपालक अभियंता New Capital Road Divison उमेश कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता पटना सदर, मसौढी सहित सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थें।