अधिवक्ता संघ ने मृतक अधिवक्ता जितेंद्र कुमार की आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का रखा मौन और अपने कार्यों का किया बहिष्कार

247
0
SHARE

पटना – बुधवार को सरेआम पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता जितेंद्र कुमार की हत्या दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर कर दिया जिसके विरोध में आज सूबे के सभी अधिवक्ताओं ने सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। सरकार से अधिवक्ताओं ने सुरक्षा एक्ट लागू करने का माँग किया और कहा कि सरकार और प्रशासन पूरी तरह से अपनी मनमानी पर उतर आई है जिससे प्रतिदिन हत्या का सिलसिला बढ़ता जा रहा इसलिए अधिवक्ता की सुरक्षा की मांग जायज है। प्रदर्शन के पूर्व मृतक अधिवक्ता जितेंद्र कुमार की आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन पटना सिटी अधिवक्ता संघ ने रखा और अपने कार्यों का बहिष्कार किया।

बता दें कि पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। घटना शास्त्री नगर थाना अंतर्गत राजवंशी नगर इलाके में हुए घटना के तुरंत बाद जितेंद्र कुमार को आईजीआईएमएस अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना से वकीलों में काफी रोष है। बुधवार को हाईकोर्ट के वकीलों ने हाईकोर्ट से इनकम टैक्स तक निकाला विरोध मार्च। वहीं बेली रोड को किया जाम। आरोपियों की गिरफ्तारी की कर रहे थे मांग।