अब अनंत सिंह पर नहीं लगेगा सीसीए

590
0
SHARE

पटना: बिहार के मोकाम से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगाने संबंधी भेजे गए प्रस्ताव को खारिज करते हुए इसे वापस कर दिया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय को बिहार सरकार के गृहविभाग की ओर से इस प्रस्ताव को भेजा गया था। पिछले दिनों पटना के जिलाधिकारी ने विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगा दिया था।

सुत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्रालय ने पटना के जिलाधिकारी के प्रस्ताव को वापस करते हुए उनसे कई विंदुओं पर जानकारी भी तलब की है। पिछले दिनों अनंत सिंह पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव अचानक शहाबुद्दीन की जमानत के साथ ही चर्चा में आया था। सिवान के बाहूबली पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन को हाईकोर्ट से जमानत की खबर आने के साथ ही अनंत सिंह पर सीसीए लगाने की सूचना भी सार्वजनिक हुई।

इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा और टीका-टिप्पणी शुरू हो गई। सरकार को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा। विपक्ष ने इस मुद्दे पर तो सरकार को घेरा ही, आमलोगों ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए।

इसमें कहा गया कि कई हत्याओं में वांछित और आरोपित मो.शहाबुद्दीन को जमानत दी जा रही है जबकि सरकार निर्दलीय होने के कारण विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगाकर उन्हें जेल से निकलने से रोकना चाहती है। उल्लेखनीय है कि पटना पुलिस ने विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा था जिसे जिलाधिकारी ने स्वीकार कर लिया था।