अब किताब खोलकर दीजिए परीक्षा, बीएसएससी ने दी छूट

880
0
SHARE

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग की इंटर स्तरीय परीक्षा में आप किताब खोलकर उत्तर दे सकते हैं। इसके लिए आयोग ने तीन पुस्तकों को परीक्षा में ले जाने का इजाजत दी है। इसके तहत परीक्षार्थी एनसीईआरटी, बीएसईबी, आइसीएसई एवं अन्य बोर्ड की टेक्स्टबुक ही ले जा सकेंगे।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 29 जनवरी से 26 फरवरी तक चार चरण में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसमें सामान्य ज्ञान, गणित एवं सामान्य विज्ञान के टेक्स्ट बुक ले जाने की आजादी है, लेकिन किसी भी विषय से संबंधित गाइड, किसी पुस्तक की फोटो कॉपी या हस्तलिखित नोट्स परीक्षा भवन में ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षा भवन में किसी भी किताब का आदान-प्रदान नहीं किया जा सकता है। किसी भी परिस्थिति में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक कैलकुलेटर, लॉग बुक, स्लाइड रूल या किसी प्रकार का संचार उपकरण ले जाना वर्जित है।

कार्यालय सहायक पंचायत सेवक और राजस्व कर्मचारी की 13,500 रिक्तियों के लिए वर्ष 2014 में ही आवेदन लिए गए थे। 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों की दावेदारी है। इस संख्या के कारण ही समय पर परीक्षा संपन्न नहीं हो सकी। अब चार चरणों में परीक्षा की तैयारी है। जो 29 जनवरी से 26 फरवरी तक चलेगी।