अब मात्र 20 मिनट में शाहपुर से जगदीशपुर पहुँचा जा सकेगा

282
0
SHARE

पटना – बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री राज कुमार सिंह बिहिया रेलवे स्टेशन के निकट 46.35 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आर0ओ0बी0 का 28 अप्रैल 2018 को विधिवत् उद्घाटन करेंगे। रेलवे क्राॅसिंग पर रोड ओवर ब्रिज बनाने की यहाँ वर्षों पुरानी माँग थी।

यादव ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आरा-बक्सर रेलखंड के बीच पड़ने वाले बिहिया रेलवे स्टेशन के पूर्व अवस्थित रेलवे क्राॅसिंग के कारण यहाँ भीषण जाम की स्थिति बनी रहती थी जिसका असर रेल गाड़ियों के परिचालन पर भी पड़ता था। पथ निर्माण विभाग ने समस्या के निदान की दिशा में त्वरित कार्रवाई की। 750 मीटर लम्बा और 7.50 मीटर चैड़ा यह आर0ओ0बी0 सोलर लाईट से जगमगा रहा है। पुल के दोनों ओर पथ का निर्माण करा दिया गया है। इस आर0ओ0बी0 के बन जाने से शाहपुर चैरस्ता से जगदीशपुर तक सुगमता से पहुँचा जा सकेगा और आरा-मोहनिया मार्ग के जरिये गंतव्य को पहुँचा जा सकेगा। बिहिया में दिन में 11ः30 बजे आयोजित समारोह में इस आर0ओ0बी0 को जनता को समर्पित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस पुल के बनने से निकटवर्ती भोजपुर जिले के एक दर्जन से अधिक गाँवों की आर्थिक उन्नति का द्वार तो खुलेगा ही प्रख्यात बिहिया की गल्ला मंडी के व्यापारी भी खाद्यान्नों के भेज भिजाव में राहत की सांस ले सकेंगे। सड़क जाम और वाहनों के अवैध पड़ाव से तो मुक्ति मिलेगी ही। पहले जहाँ शाहपुर से जगदीशपुर जाने में एक-डेढ़ घंटा लगता था अब मात्र 20 मिनट में पहुँचा जा सकेगा।