अवैध रूप से बनाये जा रहे महुआ शराब की भट्ठी को किया गया ध्वस्त

348
0
SHARE

औरंगाबाद – कासमा थाना पुलिस ने चाल्हो पहाड़ पर अवैध रूप से बनाये जा रहे महुआ शराब भट्ठी को ध्वस्त करने में ने सिर्फ कामयाबी हासिल की बल्कि दो शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि दुगुल पंचायत के जगरूप बिगहा गाँव के समीप स्थित पहाड़ पर कुछ लोग अवैध रूप से महुआ शराब का निर्माण कर रहे हैं और उस शराब को चोरी छिपे आस पास के क्षेत्रों में बेचे जा रहें हैं.

जानकारी के बाद इसके उद्भेदन के लिए एक टीम तैयार की गयी और पहाड़ पर चढ़ कर न सिर्फ भट्ठी को ध्वस्त किया गया बल्कि शराब निर्माण के क्रम में प्रयुक्त सामग्रियों को आग लगाकर नष्ट कर दिया गया है और इस मामले में तीस लीटर महुआ शराब के साथ जीतेन्द्र रिकियासन एवं प्रमोद रिकियासन को गिरफ्तार किया है। जबकि सरजू रिकियासन एवं विकास रिकियासन फरार हो गए हैं जिनकी गिरफ्तारी को लेकर सम्बंधित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत यह कार्रवाई हुई है और धंधे में संलिप्त लोग किसी भी कीमत पर नहीं छोड़े जायेंगे. गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भेज दिया गया है.