अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों को सारण एसपी ने किया निलंबित

578
0
SHARE

श्रीधर पाण्डेय

सारण- एसपी हरकिशोर राय अपराध एंव अपराधियों पर काल की तरह बरसते नज़र आ रहे हैं। जिले में में औचक निरीक्षण कर भ्रष्टचार में लिप्त पुलिसकर्मियों को भी कई बार सस्पेंड किए है फिर भी इनके भीतर डर कायम नहीं हो पा रहा है। आज भी सुबह में अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों को निलंबित कर यह सिद्ध कर दिया है कि अपराध करने वाले चाहे कोई भी हो, कितना बड़ा रसूख वाला ही क्यों न हो उसे किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा।

इनकी यही सोच की वजह शायद है जिससे एसपी जिलेवासियों के दिल पर राज करते है। जिले में पदस्थापना के बाद से ही एक से बढ़कर एक कार्रवाई कर अपने काम करने की दक्षता का परिचय दिया है। जिले में अभी तक पचास से ज्यादा पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है जो कहीं न कहीं भ्रष्टाचार में लिप्त थे।

सारण एसपी हरकिशोर राय ने नगर थाना के दारोगा साहित दरोगा पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया तथा लाइन हाजिर करने का आदेश दिया। मंगलवार को शहर के गांधी चौक के पास जांच के दौरान सभी पुलिसकर्मियों को गाड़ियों से अवैध वसूली करते हुए पकड़ा गया। बालू लदे गाड़ियों से पुलिसकर्मी वसूली कर रहे थे उसी दरम्यान सारण एसपी जाँच के लिए निकले थे।

गृह रक्षा वाहिनी के 3 जवानों को भी सस्पेंड किया गया। नगर थाना के पुअनि मो एजाज खान,ड्राइवर संतोष प्रसाद, सिपाही रामायण यादव, अर्दन सिंह, और भरत प्रसाद बारी को निलंबित कर दिया। एसपी के तेवर को देखते हुए भ्रष्ट पुलिस कर्मियों की बेचैनी बढ़ गई है वही स्वच्छ छवि वाले एसपी की इस तरह की कार्रवाई की प्रशंसा करते नहीं थकते है।