अस्पताल से बच्चा चोरी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

182
0
SHARE

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले में एक स्वास्थ्यकर्मी सरकारी अस्पताल से एक बच्चे को कथित तौर पर लेकर चंपत हो गयी। जिसे शुक्रवार को बरामद कर अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया गया और इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

टाउन थाना प्रभारी के एन सिंह ने बताया कि छह दिन के शिशु को सदर अस्पताल में मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कर्मी एक महिला तड़के उठाकर चलती बनी। घटना के 12 घंटे बाद मनमाही चिटोरिया में उसकी बहन के घर से उसे बरामद कर लिया गया। नवजात को उसके अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मी बेबी, उसके पति अमित कुमार के साथ ही उसकी बहन को गिरफ्तार कर लिया गया और कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सिंह ने बताया कि बेबी ने अपराध में संलिप्तता की बात मान ली और बताया कि उसे 10,000 रूपये में नवजात को बेचने की पेशकश हुई थी।

दरअसल पूरा मामला इस प्रकार हैं कि गुरूवार को रात के अंधेरे में कटिहार सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड में भर्ती अंजलि देवी का नवजात चोरी हो गया। लाडला के जन्म के बाद जच्चा – बच्चा दोनों अस्पताल में भर्ती था और चिकित्सक की देखरेख में था।

बताया जा रहा हैं कि बेबी कुमारी उक्त महिला आशा कार्यकर्ता के रूप कार्यरत हैं और रात के करीब ढाई बजे मरीज की सेवा के दौरान लोगों से नजर बचाकर नवजात को ले उड़ी। नवजात के खोजबीन के दौरान लोगों का शक उक्त महिला पर गया और परिजनों ने पहले तो संदिग्ध से मासूम लौटाने की अनुनय – विनय किया और जब बात नहीं बनी तो धुनाई कर दी। बाद में पूछताछ के लिये पुलिस ने उक्त युवक और एक महिला को हिरासत में ले लिया।