आँगनवाड़ी कार्यालय के स्थानांतरण के लिए एक दिवसीय धारण प्रदर्शन

393
0
SHARE

आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

सीतामढ़ी : जिले के रुन्नी सैदपुर प्रखंड मुख्यालय के मुख्यद्वार पर पांच सूत्री मांगो के समर्थन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष संजीत कुमार छोटू व मंच संचालन कॉंग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष मणिभूषण कुमार सिंह ने किया। सभा को सम्बोधित करते हुए स्थानीय जिला पार्षद रब्बी कुमारी के प्रतिनिधि सह युवा समाजसेवी ओम भारती ने कहा की प्रखंड का आंगनबाड़ी कार्यालय लूटखसोट का अड्डा बना हुआ है। मुख्यालय में जगह उपलब्ध रहने के बावजूद भी आँगनवाड़ी कार्यालय बहुत दूर मोरसण्ड पंचायत के गौरीगामा गांव में निजी मकान में चलाया जा रहा है।

जिससे एक ओर स्थानीय लोगों को समस्याओ का सामना करना पड़ता है। वहीं मुख्यालय से दूरी होने के कारण न कोई अधिकारी समय पर निरीक्षण के लिए पहुंच पाते हैं और न ही कार्यालय कर्मी समय पर आना पसन्द करते हैं। उन्होंने कहाँ की अगर पन्द्रह दिनों के अंदर आंगनबाड़ी कार्यालय को प्रखंड मुख्यालय में स्थापित नहीं किया गया तो आमरण अनशन चलाया जाएगा।

वहीं बाढ़ पीड़ितों के बीच सरकार के द्वारा घोषित 6 हजार रुपये खाते में भेजी गई हैं और न ही फसल इनपुट किसानों को मिल सकी हैं समेत कई मुद्दों पर विशेष चर्चा की गई। एक दिवसीय धरना को उप प्रमुख भोपेन्द्र नारायण सिंह, पूर्व मुखिया रामशत्रुध्न राय, अरुण कुमार सिंह, माकपा के अंचल सचिव देवेन्द्र प्रसाद यादव, मोo चाँद, विनय कुमार सिंह, कॉंग्रेस के मोo उस्मान, राम सेवक सिंह, विद्या नन्द यादव, सोनफी माझी, सहित कई लोगों ने सम्बोधित किया।