आईएमए के डॉक्टरों ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान

321
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – सदर अस्पताल के सभा कक्ष से आईएमए के डॉक्टरों ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान। बीते दिन सहरसा दन्त चिकित्सक किशोर कुमार भास्कर की निर्मम हत्या मामले में अभी तक पुलिस के द्वारा अपराधी की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर आईएमए के तमाम निजी व गैर निजी डॉक्टर गये अनिश्चित कालीन हड़ताल पर।सदर अस्पताल की सारे ओपीडी सेवा समेत इमरजेंसी सेवा को भी किया बाधित। साथ ही तत्काल एक सदर अस्पताल का इमरजेंसी सेवा 48 घंटो के लिये है चालू।

वहीं आईएमए के अध्यक्ष के.सी मिश्रा एवं उपाध्यक्ष शीलेन्द्र कुमार ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि अगर 48 घंटो के भीतर पुलिस अपराधी को नहीं सलाखों के पीछे में डालती है तो सड़कर अस्पताल का एआईएम इमरजेंसी सेवा को भी अनिश्चितकालिन के लिए करेंगे बाधित। वहीं अचानक डॉक्टरों के हड़ताल के बाद सदर अस्पताल समेत निजी डॉक्टरों के क्लीनिक में लगा ताला तो वहीं मरीज व मरीज के परिजन है हलकान व परेशान।

दन्त चिकित्सक की हत्या के बाद से ही आईएमए की तमाम डॉक्टरों की बैठक बदस्तूर जारी थी। आज पुलिस के द्वारा अपराधी की गिरफ्तारी व 72 घंटा बीत जाने के बाद डॉक्टरों ने लिया अनिश्चितकालिन हड़ताल का अहम फैसला। साथ ही इसके बावजूद पुलिस प्रशासन अपराधी की गिरफ्तारी नहीं करती है तो आगे जिला आईएमए के आलवा पूरे बिहार आईएमए के तमाम डॉक्टर जाएंगे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर।

बहरहाल अगर समय रहते पुलिस प्रशासन अपराधी को अविलंब गिरफ्तार नहीं करती है तो कोसी में फिर एक बार थोक में इलाज के अभाव में असमय मरीज काल के गाल में समायेंगे। जिसकी सारी जवाबदेही पुलिस प्रशासन की होगी।