आईजी और प्रभारी डीआईजी ने अल्प आवास गृह लालापुर पहुंचकर एक-एक बिंदुओं की जांच की

300
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – अल्प आवास गृह के जांच की आंच कैमूर जिले में भी पकड़ लिया है। यहां के लोकल प्रशासन पहले मामले को दबाने में जुटा हुआ था, लेकिन टिस के रिपोर्ट ने राज्य के जिन 17 आश्रय गृहों की हालात चिंताजनक जाहिर किया था उसमें कैमूर जिले के भी दो संस्थान थे। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार सरकार को लगाई थी जिसके बाद लोकल प्रशासन हरकत में आया और अप्राथमिक अभियुक्त अल्प आवास गृह के संचालक शिवगोविंद साह को आईजी के आगमन से दो दिन पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

उस समय दर्ज कराई गई प्राथमिकी में अल्प आवास गृह में कार्य कर रहे गार्ड और रात्रि प्रहरी के ऊपर सिर्फ छेड़खानी का मामला डालकर सब को बचाने का काम किया गया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के कड़ी फटकार के बाद गहनता से जांच करने पर संचालक के ऊपर भी मामले का दोषी पाते हुए महिला थानाध्यक्ष ने अल्पावास गृह के संचालक को गिरफ्तार कर 30 नवंबर की रात जेल भेज दिया था।

आज आईजी नय्यर हुसैन खां और शाहाबाद क्षेत्र के प्रभारी डीआईजी विनय कुमार अल्प आवास गृह लालापुर पहुंचकर एक-एक बिंदुओं की जांच की। यहां पर रह रही सनवासनीयो को बुलाकर उनका भी बयान लिया।

आईजी नैयर हुसैन खान ने बताया कि जांच करने के लिए आए हुए हैं। यहां हर एक चीजों को जब्त कर लिया गया है। हर बिंदु पर जांच चल रही है। अभी अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रत्येक स्थिति का गंभीरता से जायजा लिया जाएगा और कड़ी कार्रवाई होगी।