आगामी लोकसभा चुनाव में छात्र जदयू की बहुत बड़ी भूमिका है – प्रो. रणवीर नंदन

73
0
SHARE

पटना – छात्र जदयू आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में दस बूथ पर एक जागृत केन्द्र का निर्माण करेगा। जिसमें एक संयोजक सहित 11 सदस्यीय समिति रहेगी। जागृत केन्द्र के संयोजकों का सम्मेलन पटना में लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर आयोजित किया जाएगा। छात्र जदयू के प्रदेश कार्यसमिति का उद्घाटन करते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि 18 से 25 वर्ष के नौजवानों में सबसे ज्यादा उर्जा होती है। इनकी संख्या 15.5 प्रतिशत है। वे कोई भी परिवर्तन आसानी से कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी राजनीति की शुरूआत छात्र राजनीति से की है तथा आपके प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन भी छात्र राजनीति की ही उपज है आप सब को अनुशासित व योजनाबद्ध तरीके से इनके मार्गदर्शन में संगठन को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि छात्रों का दायित्व होता है अपने को पार्टी के आदर्शो के अनुरूप तैयार करना। उन्होंने निर्देश दिया कि गांव से लेकर शहर तक संगठन को मजबूत करें और हर बूथ पर अपना संगठन तैयार करें।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि व छात्र जदयू के प्रभारी विधान पार्षद प्रो. रणवीर नंदन ने आह्वान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में छात्र जदयू की बहुत बड़ी भूमिका है। सभी जिलाध्यक्ष, नगर अध्यक्ष एवं विश्वविद्यालय अध्यक्ष विधानसभा सह प्रत्येक दस बूथ पर एक जागृत केन्द्र स्थापित करें। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार न्याय के साथ विकास की राह पर चल रही है और मुख्यमंत्री ने बिहार में प्रत्येक लड़कियों के लिए जन्म से लेकर स्नातक तक की पढ़ाई के लिए 54,100 रूपये तक की राशि देने का निर्णय लिया है। इस विषय को छात्र जदयू के पुरूष एवं महिला कार्यकर्ता बूथ स्तर तक प्रचार-प्रसार करें।

इस मौके पर जदयू के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार ने मजबूत संगठन बनाने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने कहा कि छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं को जिला, प्रखंड, पंचायत व गांव स्तर पर प्रवास कर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करना है। उन्होंने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जन्म दिन के मौके पर 11 अक्टूबर को राजधानी में जागृत केन्द्र संयोजकों का सम्मेलन होगा। उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में हमारे प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन जिलों में प्रवास करेंगे। उन्होंने कहा कि हर जिले व हर विश्वविद्यालय में एक प्रभारी बनाया जाएगा। ताकि संगठन के कार्य को गति मिल सके। बैठक का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष राधेश्याम व धन्यवाद ज्ञापन अंकित तिवारी ने किया। इस मौके पद छात्र राजद के प्रदेश महासचिव शाकिव हसन, जन अधिकार पार्टी की छात्र नेत्री पटना वीमेंस काॅलेज की निर्वाचित कोषाध्यक्ष जागृति व अलीसा ने छात्र जदयू की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद यादव,उत्तम पांडेय, सादाब आलम, कृष्णा पटेल, अक्षय सिंह, सुजीत झा, कर्ण वर्मा, रोहित कुमार, अभय प्रताप, रणवीर सिंह, प्रदेश महासचिव राकेश भारती ,रिया रंजन, रिंकी कुमारी, पटना विवि अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय के अध्यक्ष अजीत कुमार, वीरकुंवर सिंह विवि अध्यक्ष अविनाश कुमार सहित कई पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए।