आजाद भारत में पहली बार नई रेल लाईन

162
0
SHARE

सुपौल – स्थानीय विधायक सह बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने आज राष्ट्रीय सार्वजनिक मेला स्कूल परिसर में प्रेस को संबोधित करते हुऐ मुख्यतः भारत सरकार की दो परियोजनाओं पर फोकस करते हुये कहा कि आजाद भारत मे पहली बार एक नई रेल लाईन स्वीकृत हुई है वो है सुपौल भाया अररिया गलगलिया रेल लाईन। आजतक जो भी रेल लाईन है वो अंग्रेज जमाने की है। मैं इसके लिये भारत सरकार के रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद देता हूँ।

वहीं दूसरी परियोजनाओं के विषय मे बतलाया कि NH-527A जो नेपाल के सटे उनगांव जो मधुबनी जिले से भेजा को बकौर से जोड़ेगी, जिसपर बकौर के पास 10.2 km का पुल बनेगा। इस कॉरिडोर के बनने से कोशी का यह पिछड़ा इलाका पूर्वी बिहार का कॉमर्शियल एवं इकोनॉमिकल जोन बन जायेगा। वहीं सुपौल को जंक्शन का दर्जा मिलने पर हर्ष व्यक्त किया,और कहा कि लोहिया चौक पर लगभग 80 करोड़ की राशि से ओवरब्रिज बनेगा।

साथ ही कांग्रेस के सांसद का बगैर नाम लिये कटाक्ष करते हुऐ कहा कि हम इलाके के विकास के प्रति समर्पित है, फ़िजूल बोलना मेरी आदत नहीं है। जो व्यक्ति न राज्य के सरकार में हिस्सेदार है और न ही दिल्ली के सरकार में वो कैसे काम करवायेगा। मैंने इस अनुमंडल को जिला का दर्जा उसके बाद ससंदीय क्षेत्र बनवाया। मैंने अपने राजनीतिक जीवन मे तीन आदर्शो को ध्यान में रखते हुये राजनीति की है। पहला क्षेत्र के विकास के लिये समर्पण, दूसरा ईमानदारी से कर्तव्य निर्वहन, और तीसरा राजनीतिक सुचिता ही मेरा उद्देश्य है। मोके पर पूर्व विधायक दिलेस्वर कामत, जिलाअध्यक्ष रामविलाश कामत, अमर कुमार चौधरी, नागेंद्र नारायण ठाकुर, युगल किशोर अग्रवाल, ओम प्रकाश यादव, मो मकशुद आलम मौजूद थे।