इंटर साइंस के टॉपर सौरभ का रिजल्ट बोर्ड ने किया रद्द

162
0
SHARE

पटना: बिहार इंटर आर्टस टॉपर और साइंस टॉपर का रिजल्ट शनिवार शाम तक जारी कर दिया जाएगा। इंटर टॉपर के रिजल्ट विवाद के मामले में शुक्रवार को आर्टस और साइंस के टॉपरों का इंटरव्यू औऱ लिखित परिक्षा लिया गया गया था। इस लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में रुबी राय शामिल नहीं हुई थी। बोर्ड के चेरमेन लालकेश्वर प्रसाद सिंह का कहना है कि बोर्ड अधिकारियों की बैठक हो रही है और आज ही देर शाम कर रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

शनिवार को ही इंटर आर्टस टॉपर रुबी राय के बारे में भी फैसला लिया जाएगा। साथ ही मेरिट लिस्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर जल्द ही उच्च स्तरीय जांच कमिटी का गठन कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड की ओर से शुक्रवार को आयोजित टॉपरों में इंटर आर्टस टॉपर रुबी राय उपस्थित नहीं हो सकी सकी थी। शेष सभी 13 टॉपर मौजूद रहे। बोर्ड कार्यालय के सभागार में 15 सदस्यीय एक्सपर्ट कमेटी ने एक घंटे की लिखित और मौखिक परीक्षा ली।

आर्टस टॉपर रुबी राय ने बोर्ड को भेजे आवेदन में कहा है कि मानसिक परेशानी से गुजरने के कारण उनका टेस्ट देना संभव नहीं है। वीआर कॉलेज के डिप्टी डायरेक्टर ने कहा कि रुबी राय ने बोर्ड को आवेदन दिया है। डिप्रेशन में होने के कारण वो इंटरव्यू देने नहीं पहुंची।