आज से 3 दिनों तक स्थानीय लोगों ने किया बोधगया बंद का ऐलान

603
0
SHARE

गया – बम बरामदगी की घटना के बाद सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिला प्रसाशन के द्वारा नया ट्रैफिक नियम पिछले 20 फरवरी से लागू किया गया है. जिसमें मंदिर क्षेत्र में सभी बड़े वाहनों के प्रवेश को निषेध कर दिया गया था. जिससे स्थानीय होटल व्यवसायी और स्थानीय दुकानदारों ने आज से 3 दिनों तक लगातार बोधगया बंद का ऐलान किया है. बंदी के आज पहले दिन बोधगया मंदिर क्षेत्र के सभी होटल और दुकाने बंद दिखी. ज्ञात हो कि बंद के एक दिन पूर्व बिना अनुमति के मशाल जुलूस निकालने पर 177 लोगों पर प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी है. बंद के दौरान गया पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है ताकि कहीं कोई अनहोनी न हो जाए.

इस संबंध में डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि कहीं कोई जबरदस्ती दूकान बंद न कराये और यहाँ आने वाले विदेशी पर्यटकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस बल तैनात किया गया है. बोधगया मंदिर और पर्यटकों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर स्थानीय लोगों को समस्या है तो वे हमें बताये उसे दूर किया जाएगा.

वहीँ एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि बोधगया में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गयी है और सभी सड़क मार्गों पर आवाजाही शुरू है इसके लिए वैकल्पिक मार्ग बनाये गए हैं. नए ट्रैफिक नियमों में स्थानीय लोगों से अपील है कि वे पुलिस का सहयोग करें. ऐसे में अगर खलल कोई डालता है तो उस पर कार्रवाई होगी.