आपसी प्रेम व सद्भाव के बीच मना रंगो का पर्व होली

226
0
SHARE

केसरिया – केसरिया परिक्षेत्र में होलिका दहन के बाद बसंत का पावन पर्व होली पूरे उल्लास के साथ शांति पूर्ण वातावरण में मनाया गया। इस दौरान कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। हालांकि प्रखंड में करीब सभी जगहों पर गुरुवार को होली पर्व मना लिया गया। छीटपूट जगहों पर शुक्रवार को होली मनाई गई। वहीं गुरुवार से एक दूसरे पर रंग व गुलाल डालने का दौर शुरू हुआ तो शुक्रवार की देर शाम तक चलता रहा।

इस बार प्रखंडवासियों ने गुरुवार को जहां शाकाहारी होली का आनंद लिया और मीठे व नमकीन व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठाया तो शुक्रवार को मटन व चिकन से बने लजीज व्यंजन के साथ होली का आनंद लिया। शहर की सड़कें वीरान दिखी तो गलियों में हुड़दंग रहा। बच्चे, किशोर व युवाओं को अपने हमउम्र लोगों को रंग से पोतते देखा गया।

इस दौरान युवाओं को एक दूसरे पर पेंट से लेकर कीचड़ तक का प्रयोग करते देखा गया। फिल्मी गीतों पर सुबह से ही युवा थिरकते रहे। दोपहर बाद रंग की जगह रंगीन गुलाल ने ले ली और गुलाल लगाने का दौर देर रात तक चलता रहा। साथ ही खाने व खिलाने के आनंद में अधिकांश लोग डूबे दिखे। गांवों में परंपरागत होली ढप, ढोलक, झाल व झील पर गाते हुए देखे गए। होली का झूमर भी सिर चढ़कर बोला।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक डा0 राजेश कुमार सहित सभी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति सच्ची श्रद्धांजली देते हुए होली नहीं खेलने का निर्णय लिया। इस अवसर पर थानाध्यक्ष कंचन भाष्कर के नेतृत्व में हर चौक चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी।