आफत की बारिश में कैद आर्मी परिवार

159
0
SHARE

गया – शहर के विभिन्न इलाकों में बारिश शुरू होते ही जल जमाव की परेशानी बढ़ गयी है।लगातार दो दिनों में हुई बारिश ने गया नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। जल जमाव की स्थिति ऐसी है कि गया समाहरणालय, गया नगर निगम कार्यालय, दुर्गाबाड़ी रोड, अशोक विहार कॉलोनी, चाणक्या पूरी कॉलोनी सहित कई मोहल्लों में बारिश का पानी भरा है।

गया के वार्ड संख्या 28 के डिफेंस कॉलोनी में आर्मी परिवार का घर है जहां लोग 8 दिनों से अपने ही घरों में कैद हैं।हालत ऐसी हो गयी है कि घर के चारों तरफ बारिश का पानी का जमाव हो गया है पानी का निकासी की जगह ही नहीं उल्टे हर दिन बारिश हो रही है जिससे जल जमाव से पानी का लेवल और बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण  आर्मी की पत्नी और बच्चे घर मे कैद है। घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं क्योंकि घर के चारों तरफ बारिश का पानी 3 फीट तक जमा है जिससे बाहर नहीं निकले है हालत यह हो गयी है कि घर का राशन भी खत्म होने को है। किसी तरह अपना गुजारा हो पा रहा है।

आर्मी की पत्नी जुली कुमारी बताती है कि पिछले 8 दिनों से घर से नहीं निकले हैं। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे है, राशन का समान भी खत्म होने को है काफी परेशानी हो रही है। इस सम्बंध में कई बार नगर निगम को फोन पर सूचना भी दिए हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पति आर्मी में है जम्मू-कश्मीर में देश की सुरक्षा में तैनात है और घर पानी से घिरा है जिससे हमलोग अपने ही घरों में कैद होकर रह रहे है।