आमंत्रण कप के फाइनल मैच जमशेदपुर की टीम विजयी

312
0
SHARE

सुपौल – पिछले एक सप्ताह से चल रहे आमंत्रण कप का फ़ाइनल मैच जिला मुख्यालय के सदर बाजार स्थित गांधी मैदान में खेला गया। फाइनल मैच में आज जमशेदपुर और मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया। जिसमें जमशेदपुर की टीम ने बल्लेबाजी करते हुये 30 ओवर में कुल 190 रन बनाया। उत्तरी मुजफ्फरपुर की टीम 138 रन पर ऑल आउट हो गयी। इस तरह जमशेदपुर की टीम ने 52 रन से फाइनल मुकाबला जीत कर शील्ड पर कब्जा किया।

फाइनल मुकाबला देखने के लिये हज़ारो दर्शको की भीड़ खेल के अंत तक जमी रही, खास बात ये था कि दर्शकों एवं खिलाड़ियों का मनोरंजन एवं उत्साह बढ़ाने के लिये मैदान में चियर गर्ल्स की व्यवस्था की गयी थी, जो चौके छक्के पर नृत्य कर उत्साह वर्धन करते देखे गये। विजेता टीम को खेल के प्रयोजक राधेश्याम पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राधेश्याम यादव द्वारा एक लाख रुपए दिए गये जबकि रनर टीम को 51 हजार रुपए पुरस्कार राशि प्रदान की गई।

मौके पर मौजूद छतापूर विधायक नीरज बबलू ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेल में हार जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। एक टीम की हार और एक की जीत निश्चित है। इससे किसी टीम को हौसला कम नहीं करना चाहिये, हो सकता है आज जो टीम हारी है उसे कल सफलता मिले।

बता दें कि पिछले 37 वर्ष से सुपौल में आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता रहा है जो दर्शको के मनोरंजन एवं शहर का आकर्षण बना रहता है। इस मौके पर नागेन्द्र नारायण ठाकुर, बिजय शंकर चौधरी, सुमन कुमार चंद, अनंत कुमार भारती, सुब्रतो मुखर्जी, हेमकांत झा, नीरज किशोर प्रसाद, शरद मोहनका, राघवेंद्र झा, बिनय भूषण सिंह, नवीन गुप्ता, अमित मोहनका, ओम प्रकाश यादव, अमित अग्रवाल, अनिल कामत, मणिभूषण सिंह, बंटी मिश्रा, हरिमोहन विश्वास, मनोज कुमार सहित आयोजक समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।