आरा अस्पताल के फर्श पर ठंड से ठिठुरकर महिला ने दम तोड़ा

496
0
SHARE

आरा: बिहार के भोजपुर जिला के एक सरकारी अस्पताल में ठंड से ठिठुरती बीमार वृद्ध महिला इलाज के आभाव में फर्श पर ही दम तोड़ दी है। ये मौत उस महिला की नहीं बल्कि बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की इंसानियत की है।

आरा जिले के सदर हॉस्पिटल में बीमारी से लाचार एक महिला इलाज करवाने के लिए पहुंची जो काफी दर्द से कराह रही थी। लेकिन दर्द से कराहती इस वृद्ध महिला को ना तो किसी डॉक्टर ने इलाज के लिए बुलाया और ना ही उसे भर्ती किया। क्योंकि उस महिला के साथ इलाज करवाने के लिए उसके परिजन नहीं आए थे।

महिला बार-बार डॉक्टर को इलाज करने के लिए कहती रही लेकिन किसी भी डॉक्टर ने उस महिला की एक न सुनी। दर्द से कराहती महिला फर्श पर ही बैठी डॉक्टर का इंतजार करती रही। लेकिन जब रात हुई तो ठंड से ठिठुर रही ये महिला अस्पताल में मरीज के बेड के नीचे जाकर किसी तरह ठंड से बचने के लिए जाकर सो गई।

नतीजा यह हुआ कि दर्द से कराहती इस महिला ने ठंड से ठिठुरते हुए दम तोड़ दिया। लेकिन अस्पताल के कर्मचारी उसे देखने तक नहीं आए। जब इस बात की जानकारी आस-पास के मरीजों को मिली तो उन्होंने वहां के डॉक्टरों को बताया कि इलाज करवाने आई महिला की मौत हो गई है।

वहीं महिला की मौत की खबर सुनते ही सभी वहां पहुंचे और औपचारिकता को पूरा करते हुए दिखावे का इलाज करने लगे। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। आसपास के मरीजों का कहना है कि महिला पिछले दो दिन से इलाज के लिए अस्पताल में भटक रही थी और दर्द से कराह रही थी लेकिन किसी ने ना तो उसका इलाज किया और ना ही उसे बेड दिया।