आरा में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

1390
0
SHARE

आरा: दानापुर रेल मंडल के आरा रेलवे क्रासिंग बहीरो लख के पास मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इस हादसे में किसी जान-माल की नुकशान की खबर नहीं है। शाम 7 बजे यह हादसा हुआ। दो डब्बों के दो जोड़े पहिए बाहर निकल गए, जिससे मालगाड़ी बेपटरी हो गई। जिससे अप में राजधानी एक्सप्रेस को दानापुर में रोकना पड़ा।

दानापुर रेलवे मंडल के डीआरएम आर के झा रात 10 बजे आरा रेलवे स्टेशन पहुंचे। दानापुर से क्रेन मंगाई गई। हादसे से हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन पर अप डाउन में ट्रेनों का परिचालन अवरूद्ध हो गया। दस से अधिक महत्वपूर्ण ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं। मालगाड़ी खाद लेकर आरा माल गोदाम में आई थी। खाद को मालगोदाम में उतारकर मालगाड़ी ट्रेन हावड़ा की तरफ खाली जा रही थी।

डाउन में सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस को आरा रेलवे स्टेशन, पंजाब मेल को मुगलसराय, फरक्का को डुमरांव, विभूति एक्सप्रेस को बरूणा, नॉर्थ ईस्ट को बक्सर, गरीब रथ को बनाही में रोकना पड़ा। इसी तरह अप में मगध एक्सप्रेस ट्रेन को दानापुर, गरीब रथ आनंद -बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को नेउरा के आसपास रोक दिया गया।

कहा जाता है कि मालगाड़ी के चार चक्के बेपटरी होने पर घर्षण की तेज आवाज निकली। लगभग 300 गज तक घसीटते हुए गया। पूर्वी रेलवे गुमटी- बहीरो लख के पास जहां मालगाड़ी के बोगी का चक्का बाहर निकला है वहां पर तकनीकी अधिकारी पटरी दुरुस्त करते रहे।