आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा 2,00,000 का चेक मुख्यमंत्री के राहत कोष में दिया

142
0
SHARE

पटना बिहार का प्रथम एवं अबतक का एकमात्र प्रोफेशनल विश्वविद्यालय जो विश्व प्रसिद्ध महान गणितज्ञ, आर्यभट्ट के नाम पर स्थापित है, के कुलपति डाॅ॰ (प्रो॰) समरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि विश्वविद्यालय अपने शैक्षणिक जिम्मेवारियों के निर्वहन के साथ-साथ सामाजिक कर्तव्यो के प्रति भी जागरूक रहे।

इसी क्रम में बिहार में बाढ़ की आपदा से ग्रसित बिहारवासियों के दुखों से मर्माहत आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय परिवार द्वारा सहर्ष सहयोग राशि 2,00,000 (दो लाख रूपया) का चेक माननीय मुख्यमंत्री के राहतकोष में समर्पित किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा संवेदना व्यक्त करते हुए कहा गया कि बिहारवासियों के इस आपदा की घड़ी में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय परिवार उनके साथ है। विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति द्वारा आशा व्यक्त की गयी कि विश्वविद्यालय में कार्यरत पदाधिकारी, शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी बिहार के उज्जवल भविष्य के लिये अपनी व्यक्तिगत हित के साथ-साथ सामाजिक हितों का भी ध्यान रखेंगे क्योकि मनुष्य का हित समाज के समग्र हित में ही निहित है।

विश्वविद्यालय कुलपति प्रो॰ सिंह द्वारा बताया गया कि यह विश्वविद्यालय अपने नाम के अनुरूप शैक्षणिक उपाधियाँ वितरण करने के साथ-साथ सामाजिक सुव्यवस्था एवं सर्वांगिण विकास में सम्यक योगदान देकर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सपनों को वास्तविक्ता में रूपांतरित करने के लिए सतत् प्रयासरत है।