आशा कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल

438
0
SHARE

भोजपुर – पूरे बिहार में राज्य सरकार के खिलाफ आशा कार्यकर्ताओं की नाराजगी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। पिछले कई दिनों से अस्पतालों में तालाबंदी और सड़क जाम करने के बाद मांग पूरी नहीं होने पर अब आशा कार्यकर्ता रेल रोकने पर उतर आईं हैं।

ताजी तस्वीरें आ रहीं हैं बिहार के भोजपुर जिले से जहाँ दानापुर-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के आरा स्टेशन पर भारी तादाद में आशाकर्मी रेलवे ट्रैक पर उतरकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहीं हैं। डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप पड़ गया है। सैकड़ों की संख्या में आरा स्टेशन पर लामबंद हुईं आशाकर्मी बिहार सरकार से अपनी 12 सूत्री मांगों को पूरा करने का मांग उठा रहीं हैं।

बता दें कि पूरे बिहार में पिछले कई दिनों से लगातार आशाकर्मी एक चरणबद्ध तरीके से राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन करते आ रहीं हैं। ये लोग सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग कर रहीं हैं। आशाकर्मी बिहार सरकार से आशाकर्मियों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं हैं।

इसके साथ ही आशाकर्मी राज्य सरकार से मानदेय बढ़ाने, अपनी नौकरी को परमानेंट करने के साथ-साथ समय पर वेतन भुगतान का भी लगातार मांग करती आ रहीं हैं। इन्हीं मुद्दों को लेकर बिहार में कई दिनों से आशाकर्मी हड़ताल पर हैं। यातायात परिचालन के बाद अब रेल परिचालन को ठप करने के अलावा आशाकर्मियों ने कई अस्पतालों में भी तालाबंदी कर लगातार प्रदर्शन किया है, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में भी काफी बाधाएं आईं हैं मगर राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों को लेकर अबतक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। अब देखना यह होगा कि आशाकर्मी आगे कैसा रुख अपना रहीं हैं या फिर राज्य सरकार जल्द ही इनकी मांगों पर सूद लेगी।