इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2019 के मॉडल प्रश्नपत्र वेबसाइट पर किये गए अपलोड

304
0
SHARE

पटना – बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2019 में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों के सुलभ संदर्भ हेतु समिति द्वारा इंटरमीडिएट के 48 विषयों के माॅडल प्रश्नपत्रों का सेट वेबसाईट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर अपलोड किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि छात्र हित में समिति द्वारा वर्ष 2018 वार्षिक परीक्षा से प्रश्नपत्रों के पैटर्न में बदलाव किया गया, जो वर्ष 2019 में आयोजित किए जाने वाले वार्षिक परीक्षाओं में भी लागू है, जिसके तहत इंटरमीडिएट तथा वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के सभी विषयों (Theory Papers) में 50 प्रतिशत प्रश्न वस्तुनिष्ठ (objective) तथा 50 प्रतिशत Subjective प्रश्न पूछे जा रहे हैं।

अतः इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2019 में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थी समिति की वेबसाईट पर आज अपलोड किये जा रहे 48 विषयों के माॅडल प्रश्नपत्रों को समिति की वेबसाईट से डाउनलोड कर पढ़ाई कर सकते हैं। इंटरमीडिएट के जिन 48 विषयों के माॅडल प्रश्नपत्रों को समिति द्वारा आज वेबसाईट पर अपलोड किया जा रहा है, उनकी सूची Annexure-1 पर संलग्न है।

साथ ही, वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2019 में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को भी सूचित किया जाता है कि उनके सुलभ संदर्भ के लिए माॅडल प्रश्नपत्रों का सेट समिति की वेबसाईट पर दिनांक 16.11.2018 तक अपलोड कर दिया जायेगा।