इंसानियत हुई शर्मसार : छात्रावास में रह रहे छात्रों को नंगा करके किया पिटाई

294
0
SHARE

धनंजय झा

एक्सक्लूसिव

बेगूसराय – दबंगों द्वारा 4 छात्रों के अपहरण के बाद यातना की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देख कर लोगों का रूह कांप उठेगा। वीडियो उस वक्त बनाई गई जब दबंग छात्रों पर कहर ढा रहे थे और उसका वीडियो भी साथ-साथ बना रहे थे। इस तस्वीर में दबंगों ने पहले चारों छात्रों को नंगा कर इतनी पिटाई की गई कि लाठी और डंडे भी कम पड़ गए।

यातना की दूसरी तस्वीर में दबंगों ने 2 छात्रों को जबरन अप्राकृतिक यौनाचार कराकर उसका वीडियो बनाया और ऐसा नहीं करने पर उसकी उसी हाल में पिटाई करते रहे। इतना ही नहीं छात्रों के हाथों में पिस्टल और शराब की बोतल थमा कर उसकी फोटो खींची गई। बाद में चारों छात्रों के पैर में गोली मारकर उसे छोड़ा गया।

मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली यह घटना बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के कुशवाहा छात्रावास की है जहां पिछले दिनों दबंगों ने 4 छात्रों का अपहरण कर उसके साथ यातना की इंतहा को पार कर दी। इन तस्वीरों में कुछ ऐसी भी तस्वीरें हैं जिन्हें हम आपको नहीं दिखा पा रहे हैं पर जिस तरह से दबंगों ने अपने मानसिक दिवालियापन का इजहार किया है वह कहीं न कहीं जधन्य से भी जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है। इस मामले को अंजाम देने वाले 10 से 12 आदमी बताए जा रहे हैं। इनकी आवाज भी वीडियो में स्पष्ट सुनी जा सकती है।

बता दें कि 24 अक्टूबर को नगर थाना के पोखरिया स्थित कुशवाहा छात्रावास में पानी नहीं लेने के विवाद में पोखरिया के ही कुछ लोगों ने बारी-बारी से 4 छात्रों का अपहरण कर लिया था और उसे सुनसान स्थान पर ले जाकर पूरे दिन उसे प्रताड़ित करते रहे। जब तक कि उनका मन नहीं भरा तब तक वो मारपीट और घृणित काम करते रहे। बाद में चारों के पैर में गोली मारकर उसे छोड़ा गया। इसके बाद मामला हाइलाइटेड हुआ तो लोगों के होश उड़ गए। फिलहाल चारों छात्र सदर अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं और यहां लगातार नेताओं का आना जारी है।

यहां ये जानना बेहद जरूरी है कि जब यह घटना सामने आई थी तब प्रथम दृष्टया में पुलिस इस घटना को केवल मारपीट की घटना मान रही थी। इस मामले में उसी रात पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया था। बाद में अन्य तीन अपराधियों को हिरासत में लिया गया। यानी कुल 7 लोगो को हिरासत में लिया गया है जबकि अन्य तीन अपराधी अब भी फरार है।

बताते चले कि इस घटना में अपराधियों ने दूसरा रूप देने के लिए दुर्गा पूजा में चारों के द्वारा चैन छीनने का कबूलनामा कराकर उसका बयान कैमरे में कैद कर लिया। इस घटना से आहत छात्रों ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।

फ़िलहाल जिला में ये मामला सबसे हाइलाइटेड मामला है यही वजह है कि केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और सम्राट चौधरी जैसे दिग्गज नेता भी छात्रों से मिलने बेगूसराय आ चुके हैं।