इंसान ने लिया साँप से बदला

764
0
SHARE

सीतामढ़ी- साँप का बदला तो आपने सुना होगा, लेकिन एक इंसान का साँप से लिये गए बदले से आज हम आपको रूबरू करवाएंगे। बिहार के सीतामढ़ी में एक ऐसी ही घटना सामने आई है जब एक इंसान ने साँप को काट लिया है। इंसान तो ठीक है पर लोग साँप के मरने का अंदाजा लगा रहे है। साँप के नाम से ही जहाँ बड़े-बड़ो के रूह कॉप जाते है। वहीं सीतामढ़ी के डुमरा निवासी रामा शंकर महतो ने एक साँप को ही अपना शिकार बना लिया है। रामा शंकर महतो पेशे से राज मिस्त्री हैं।

ये राज मिस्त्री रामा शंकर महतो जिसकी साहस और धैर्य की चर्चा जितनी की जाए वह कम नहीं है। राज मिस्त्री रामा शंकर महतो प्रतिदिन की भांति सोमवार की सुबह अपने घर से काम पर जा रहा था। इसी बीच सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर पथ एन-एच 77 से जा रहा था। इसी दौरान रामा शंकर ने देखा कि उसके पड़ोसी बालू गिट्टी व्यापारी के दुकान में विषैला साँप जा रहा था।

पहले तो उसने बहुत प्रयास किया कि साँप दुकान में न जाए, लेकिन जब साँप दुकान में प्रवेश कर रहा था तो रामा शंकर ने उसे हाथ से पकड़ बाहर की ओर खींच ने लगा। इतने में ही विषैले सर्प ने उसके हाथ में डंस लिया। इससे आक्रोशित मृत्यु के भय और घबराहट में उसने भी उस विषैले सर्प के फन पर अपने दांत से हमला कर उसे लहूलुहान कर जख्मी कर दिया। इतना ही नहीं इस घटना को देख आस-पास के लोगो की भीड़ इक्कठा हो गई।

लेकिन विषैले साँप को देख किसी की हिम्मत नहीं की उसे बचाने की। जिसके बाद जख्मी रामा शंकर ने अपने साहस का परिचय देते एक हाथ में सांप पकड़े रखा और दूसरे हाथ से जेब से चाक़ू निकल अपने अंगूठे को चिर खुद सांप के जहर को निकाल दिया। जिसके बाद जख्मी सर्प को पास को धान के खेत में फेक दिया। इधर उसके बिगड़े हालत को देख ग्रामीण उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया और अब वो सुरक्षित है।