इश्क में अंधे गुरुजी ने रची ये खौफनाक साजिश

858
0
SHARE

पत्नी और बेटी को मार डाला

पूर्वी चंपारण: शिष्या के प्यार में पागल गुरुजी ने खौफनाक साजिश रची। फिर, उसे अंजाम देकर फरार हो गया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस से लेकर परिजन तक सन्न रह गए। मामला पत्नी व मासूम बेटी की हत्या का है। आशंका है कि उसने अपने नौ साल के बेटे की भी हत्या कर दी है। उसका अभी तक पता नहीं चल सका है। बीते दिन महिला व बच्ची की हत्या के बाद लाश को बोरे में बंद कर मोतीपुर एवं मीनापुर थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर फेंकने के रहस्य का खुलासा हो गया है। उनकी पहचान पूर्वी चंपारण जिला के पीपरा थाना स्थित चिंतामनपुर मध्य विद्यालय के प्रखंड शिक्षक राजीव कुमार सिंह की पत्नी शीला देवी व उसकी पुत्री प्राची के रूप में हुई है। हत्यारा और कोई नहीं, बल्कि शिक्षक ही है। उसका नौ साल का बेटा उत्सव भी लापता है।

रास्ते से हटाने के लिए वारदात को दिया अंजाम : मृतक शीला के भाई ब्रजमेाहन के अनुसार, राजीव ने अपने कोचिंग की एक छात्रा के प्रेम में पागल होकर इस भयानक वारदात को अंजाम दिया। ब्रजमोहन ने बताया कि राजीव गांव में कोचिंग सेंटर चलाता है। उसी कोचिंग की एक छात्रा से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेम में वह पागल हो गया था। इसे लेकर उसका शीला से विवाद होता था। पुत्र व पुत्री सहित पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए उसने हत्याकांड को अंजाम दिया।

आरोपी शिक्षक फरार : घटना के बाद से ही राजीव कुमार सिंह फरार है। उसके बेटे उत्सव राज की बरामदगी पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। राजीव की गिरफ्तारी के बाद ही उसके सहयोगियों के नाम का खुलासा हो पाएगा।

हमेशा करता था प्रताडि़त : शीला की शादी राजीव कुमार सिंह के साथ वर्ष 2006 में हुई थी। वह शीला पर मायके से दहेज में दो लाख रुपये और एक अपाचे बाइक लाने का दबाव बना रहा था। इसको लेकर राजीव अक्सर उसे प्रताडि़त करता था। कई दिनों तक खाना भी बंद कर देता था। प्रताडऩा बढऩे पर शीला अपने भाई को बुलाकर मायके चली जाती थी। भाई ब्रजमेाहन के अनुसार बहन व भांजा-भांजी के गायब होने की जानकारी उसे महारानी गांव के लोगों से हुई। तब से वह सभी की तलाश कर रहा था।

प्राथमिकी दर्ज, जांच जारी : उधर, शीला के पिता हरेंद्र ठाकुर ने अपनी पुत्री व नातिन प्राची सिंह (4) की हत्या व नाती के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि प्रेम प्रसंग व दहेज के लिए हत्या की बात बताई जा रही है। मामले की जांच की जाएगी।