इस कप्तान को छोड़ बीसीसीआई ने सबको किया आमंत्रित

404
0
SHARE

पटना: न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में शुरू होने वाले देश के 500वें टेस्ट मैच के मौके पर बीसीसीआई ने 22 सितंबर को जश्न मनाने के लिए सभी पूर्व भारतीय कप्तानों को आमंत्रित करने का फैसला किया है। टॉस के लिए भी ऐसा चांदी का सिक्का तैयार किया जा रहा है जिस पर 500वां टेस्ट लिखा होगा।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि इसे यादगार बनाने के लिए बीसीसीआई द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई इस टेस्ट मैच के दौरान सभी पूर्व कप्तानों को सम्मानित करना चाहता है। ग्रीन पार्क चार टेस्ट मैचों का पहला आयोजन स्थल है, जिसके बाद चेपक, वानखेड़े और ईडन गार्डेंस पर मैच होंगे। बीसीसीआई इसके लिए सारे इंतजाम कर रहा है।

नारी कांट्रेक्टर, चंदू बोर्डे, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, के श्रीकांत के इस मौके पर पहुंचने की उम्मीद है। मुख्य कोच अनिल कुंबले भी इस मौके पर मौजूद होंगे। राहुल द्रविड़ के भी भारत-ए दौरे से वापस आने की उम्मीद है।

हालांकि बीसीसीआई मोहम्मद अजहरूद्दीन को आमंत्रित नहीं करेगा जिन पर कथित रूप से मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि अजहर को अदालत द्वारा बरी किया जा चुका है लेकिन बीसीसीआई फिर भी उन्हें अधिकारिक कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं करता।

शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई यूपीसीए के साथ मिलकर भारतीय कप्तानों के लिए एक डिनर की मेजबानी भी करेगा जिसमें भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें मौजूद रहेंगी। बीसीसीआई और यूपीसीए वंचित बच्चों के लिए 500वां टेस्ट लिखी टी-शर्ट भी तैयार करवा रहा है जो सभी टेस्ट मैचों के दिन में स्टेडियम में मौजूद बच्चों को दी जाएंगी।