इस बार लक्ष्य से अधिक बनेंगे जदयू के सदस्य: आरसीपी सिंह

153
0
SHARE

जदयू मुख्यालय में आज जदयू के विभिन्न प्रकोष्ठों के सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक हुई। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विधानपार्षद व बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. रामवचन राय, विधानपार्षद व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अख्तर, विधायक व समाज सुधार वाहिनी की अध्यक्ष रंजू गीता, पूर्व मंत्री व कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत सिन्हा, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव व मुख्यालय प्रभारीद्वय डॉ. नवीन कुमार आर्य एवं अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव प्रो. सुहेली मेहता, चंदन कुमार सिंह, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष ड़ॉ. अमरदीप समेत विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्ष मौजूद रहे।

इस बैठक को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने सर्वप्रथम लोकसभा चुनाव में मिली पार्टी व एनडीए की ऐतिहासिक जीत के लिए सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि इस जीत का श्रेय आप सबकी दिन-रात की मेहनत को जाता है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में मिली शानदार सफलता से जदयू की सांगठनिक क्षमता का पता चलता है। जदयू ने एक बार फिर यह साबित किया है कि वह आमलोगों की पार्टी है और इसके कार्यकर्ता नि:स्वार्थ भाव से अपने नेता श्री नीतीश कुमार के आदर्शों पर चलने का काम करते हैं।

अपने संबोधन में आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर विभिन्न जिलों एवं प्रकोष्ठों से अब तक मिली जानकारी उत्साहित करने वाली है। बूथ, पंचायत, प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक सभी साथी जिस समर्पण के साथ इस अभियान में लगे हैं उसे देख पूरे विश्वास के साथ कहा जा सकता है कि हमलोग अपने लक्ष्य से कहीं अधिक सदस्य बनाने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक कोई भी साथी सक्रिय सदस्य बने बिना पार्टी के पदाधिकारी नहीं बन पाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार जदयू ने तय किया है कि बूथ स्तर पर भी अध्यक्ष एवं सचिव बनाए जाएंगे।

बैठक को उपर्युक्त नेताओं के अतिरिक्त किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री मनोज कुमार, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्रीमती कंचन गुप्ता, व्यावसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कमल नोपानी, चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. एलबी सिंह, विधि सेवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुभाष प्रसाद सिंह, पंचायती राज प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्वेता विश्वास, शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ड़ॉ. अखिलेश्वर प्रसाद, तकनीकी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामचरित्र प्रसाद, सेवादल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सच्चिदानंद प्रसाद सिंह, आदिवासी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राधाकृष्ण प्रसाद उर्फ झूलन गोंड, खेल-कूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कुमार विजय सिंह, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्रीकान्त महतो, श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह जॉर्ज, नगर निकाय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर, जल श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ई. सत्येन्द्र कुमार सहनी तथा बुनकर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मो. उमर नूरानी ने भी संबोधित किया। ध्यातव्य है कि अतिपिछड़ा, दलित-महादलित, छात्र एवं युवा प्रकोष्ठ की विस्तारित बैठक पूर्व में हो चुकी है।