ईदेन कमिटी एवं पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

66
0
SHARE

पटना- जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में आज समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में ईद त्योहार 2018 के अवसर पर गाँधी मैदान में ईद की नमाज अदा किए जाने के संबंध में ईदेन कमिटी एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में ईदेन कमिटी के पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि 15 या 16 जून को 08.00 बजे प्रातः से 09.00 बजे तक ईद की नमाज अदा की जायेगी। उनके द्वारा बताया गया कि गाँधी मैदान में ईद के नमाज में पटना सिटी एवं दानापुर के लोग भी भाग लेते है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी पटना नगर निगम नूतन अंचल को निर्देश दिया कि गाँधी मैदान में संस्थापित हाई मास्ट लाईट ठीक करायें।

जिलाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी पटना नगर निगम नूतन अंचल को यह भी निर्देश दिया कि गाँधी मैदान की साफ-सफाई करवाएँ तथा अवारा जानवर के प्रवेश पर रोक लगाने की व्यवस्था करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वर्षा होने पर जल निकासी करने हेतु अवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा नमाज के एक दिन पूर्व गाँधी मैदान की सुरक्षा जाँच करने एवं नमाज के समय सभी प्रवेश द्वार पर डी.एफ.एम.डी. लगाने का निर्देश अपर पुलिस अधीक्षक अभियान, पटना एवं पुलिस उपाधीक्षक प्रारक्ष नवीन पुलिस केन्द्र को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पटना भवन प्रमंडल, पटना को गाँधी मैदान में संस्थापित सभी सी.सी.टी.वी. को ठीक कराने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने सोशल मीडिया एवं वाट्स-एप मैसेज से सतर्क रहने हेतु सभी लोगों से अनुरोध किया। इसके साथ ही अफवाह से सभी को बचने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी द्वारा नगर दंडाधिकारी, जिला नियंत्रण कक्ष को पटना शहर के अतिरिक्त पूरे जिले पर नजर रखने एवं अनुमंडल पदाधिकारियों से लगातार सम्पर्क में रहने का निर्देश दिया।

बैठक में जिलाधिकारी ने ईद के दिन गाँधी मैदान के गेट को प्रातः 06.00 बजे खुलवाने हेतु नगर दंडाधिकारी को निर्देश दिया ताकि नमाज अदा करने वाले ससमय प्रवेश कर सकें। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि नमाज के समय दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की पर्याप्त प्रतिनियुक्ति रहेगी।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि गाँधी मैदान में ईद के नमाज कार्यक्रम के लिए मोईजुद्दीन, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, पटना एवं सत्यनारायण राम, पुलिस उपाधीक्षक, पी.सी.आर. को नोडल पदाधिकारी का दायित्व दिया गया है। जिलाधिकारी ने ईद के दिन गाँधी मैदान में पेयजल की समुचित व्यवस्था करने हेतु कार्यपालक अभियंता पी.एच.ई.डी. को निर्देश दिया।

आज की इस बैठक में जिलाधिकारी श्री कुमार रवि के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज, नगर पुलिस अधीक्षक डी. अमरकेश, पुलिस अधीक्षक यातायात पी.एन. मिश्रा, अपर समाहर्ता आपदा मोईज उद्दीन, नगर दंडाधिकारी, सभी पुलिस उपाधीक्षक, ईदेन कमिटि के पदाधिकारीगण एवं सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थें।