ईद उल फितर की रौनक

225
0
SHARE

बरकत एवं मुबारक का महीना रमजानुल की समाप्ति के बाद आज लखीसराय जिले में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने ईद उल फित्र हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस दौरान जहाँ रोजेदारों ने हज़ारो की संख्या में स्थानीय पचना रोड स्थित जामा मस्जिद में नवाज़ अदा किया। वहीं उसके बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई भी दी। इस दौरान बच्चों में उत्साह एवं खुशियां देखी गयी।

आज ईद का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। लखीसराय के जामा मस्जिद में ईद के मौके पर ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में मुसलमान भाइयों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर शहर के बड़ी दरगाह, छोटी दरगाह, इंग्लिश मुहल्ला, बालगुदर गांव, किऊल खगौर, वृन्दावन, तेतरहट, ओफापुर बिलौरी, भिनौडा आदि गांव में ईद की नमाज अदा की गई तथा लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाइयां दी।

ईद को लेकर प्रशासन खासा चौकस नजर आ रहा है तथा जगह-जगह मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल की भी नियुक्ति की गई है। ईद के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह चौकस दिखी। इस मौके पर सभी हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की शुभकामनाएं भी दी।

जबकि जिला अल्प संख्यक विभाग के अध्यक्ष प्रो नजमुल हसन ने सूबे एवं मुल्क की तरक्की के लिए अल्लाह ताला से दुआ मांगी। समाज के सभी आम और खास लोगों को आपसी भाईचारे और ईद की मुबारकबाद दिया।

वहीं कांग्रेस नेता मो खुर्शीद आलम ने आपसी भाईचारे, मोहब्बत के इस पर्व की मुबारकबाद दिया।