उत्पाद विभाग ने भूसा भरे ट्रक से 51 लाख रूपये की विदेशी शराब किया बरामद

904
0
SHARE

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग और वाणिज्य कर विभाग की संयुक्त करवाई में अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद किया गया है। विभाग ने एक ट्रक में छिपाकर लाये जा रहे 336 कार्टन में 4,032 बोतल अंग्रजी शराब जब्त किये है। शराब ट्रक कंटेनर में भूसा में छुपाकर लाया जा रहा था। यह बड़ी कामयाबी बथनाकुट्टी के समीप उत्पाद विभाग और वाणिज्य कर विभाग को ट्रक की तलाशी के दौरान मिली।

वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त सह चौकी नोडल पदाधिकारी अमिताभ मिश्र के मुताबिक ट्रक हरियाणा से झारखण्ड जा रहा था। ट्रक ड्राइवर इंट्री टैक्स दिये बगैर चकमा देकर भागने की कोशिश कर रहा था। तभी मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने ट्रक का पीछा कर उसकी तलाशी ली।

तलाशी के दौरान भूसा भरे ट्रक में कई कार्टन अंग्रेजी शराब छुपाकर रखे गये थे। वाणिज्य कर उपायुक्त के मुताबिक ट्रक में करीब साढ़े तीन सौ से चार सौ कार्टन में करीब 4 हजार से ज्यादा कई ब्रांड की शराब की तस्करी की जा रही थी. जिसकी कीमत बाजार में करीब 51 लाख रुपये है।

बहरहाल पुलिस ने ट्रक चालक पवन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है. ट्रक चालक के मुताबिक उसके पास कागजात में भूसी की सूचना अंकित थी। जिसे झारखण्ड के रांची ले जाया जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक इस ट्रक में लदे शराब को मुजफ्फरपुर में सप्लाई करनी थी।

श्रोत: ईटीवी