उरी हमले में घायल बिहार का एक और जवान शहीद

527
0
SHARE

पटना: 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले में घायल बिहार के एक और जवान जिंदगी और मौत से लड़ते गुरुवार को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में शहीद हो गए। शहीद होनेवाले जवान का नाम राजकिशोर सिंह है जो भोजपुर के बड़हरा स्थित पीपरपांती गांव के रहनेवाले थे।

उरी के 6 बिहार रेजिमेंट में लांस नायक के पद पर तैनात शहीद राजकिशोर सिंह का पूरा परिवार फिलहाल आरा के गांगी के पास विजयनगर मुहल्ले में रहता है। शहीद की शहादत की खबर गुरुवार को जैसे ही उनके आरा स्थित घर पहुँची चारो ओर चीख-पूकार मच गई।

कहा जाता है कि पत्नी अपने पति की शहादत की खबर सुनते ही बेहोश हो गई वहीं उनके दोनों बच्चों सहित मां और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। शहीद राजकिशोर के चाचा के मुताबिक उरी हमले के दौरान उनके सीने और पैर में गोलिया लगी थी जिसके बाद उनका इलाज पहले कश्मीर में कराया गया फिर बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भाईयों में सबसे छोटे राजकिशोर की देखभाल के लिए सेना में तैनात दोनों बड़े भाई उनके अंतिम समय में आर्मी अस्पताल में ही मौजुद थे। आपको बता दें की उरी हमले के बाद जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ते-लड़ते आज शहीद होनेवाले राजकिशोर सिंह के दोनों बड़े भाई जलपाईगुड़ी और असम के तिनसुकिया में तैनात हैं।

शहीद राजकिशोर अपने पीछे दो भाई, मां और पत्नी समेत एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं। विदित हो कि 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले में बिहार के तीन और वीर सपूत शहीद हो गए थे जिनमें हवलदार अशोक सिंह, राकेश सिंह और सुनील कुमार विद्यार्थी शामिल थे।

उरी आतंकी हमले में कुल 18 जवान शहीद हो गए थे जबकि घायल राजकिशोर सिंह इलाज के दौरान 29 सितंबर को वीरगति को प्राप्त हुए। शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़ कर 19 हो गई है।