एआईएसएफ और पुलिस के बीच झड़प

518
0
SHARE

एआईएसएफ के छात्रों का विधानसभा मार्च के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच आज झड़प हो गई। कई छात्र और पुलिस वाले इसमें जख्मी हो गए। पुलिस ने मार्च को जबरन रोकने की कोशिश की। पुलिस और छात्रों दोनों के तरफ से बल प्रयोग करने के दौरान कई लोगों को चोटें आईं। कई उपद्रवी छात्रों ने भी पुलिस वालों के साथ मारपीट की।

डाकबंगला चौक कुछ समय तक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था।

ऑल इंडिया स्टूडेन्ट फेडेरेशन के तत्वाधान  में छात्रों ने आज अपनी 27 सूत्री माँगों को लेकर पटना के गाँधी मैदान से विधान सभा घेराव करने के लिए मार्च निकाला। छात्रों के इस शांतिपूर्ण मार्च को दरोगा राय पथ पहुँचते हीं सचिवालय डीएसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने छात्रों के उपर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया जिससे कई छात्र गंभीर रुप से घायल हुए।
मुख्यत: उनकी माँग छात्र संगठनों का चुनाव नहीं होना, पूरे राज्य में कमरे के किराये का बढ़ना, आईबीपीएस के छात्र लगातार सड़कों पर हैं और उनके सवालों को सुनने वाला कोई नहीं है, टीईटी–एसटीईटी के छात्रों की माँगों को सुनने वाला कोई नहीं है एवं मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में किसी भी छात्र संगठन से नहीं मिले हैं। इसी को लेकर 27 सूत्री इनकी माँग थी।
पुलिस की इस बर्बरता पूर्ण कारवाई के खिलाफ एआईएसएफ ने सचिवालय डीएसपी मनीष कुमार के बरखास्तगी की माँग के साथ-साथ पूरे राज्य में आर–पार के संघर्ष का एलान किया है।