एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस के साथ तीन अपराधी हुए गिरफ्तार

257
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस के साथ तीन अपराधी हुए गिरफ्तार। उनके पास से एक पिकअप हुआ जब्त। मवेशी चोरी करने आने के दौरान पुलिस ने पकड़ा। कुदरा थाना क्षेत्र के नटेया गांव का मामला।

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि पिछले कई दिनों से कुदरा थाना के नटेया बहुआरा सिवान के आस-पास के गांव में लगभग 2 माह से भैंस एवं समरसेबल चोरी की घटनाएं घट रही थी। इसी क्रम में नटेया गांव के ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति नहर पर चोरी के नियत से पिकअप के साथ घूम रहे हैं। जिसकी सूचना पर तत्काल कुदरा थानाध्यक्ष को भेजा गया। जहां नटेया गांव के बाहर नहर पर तीन व्यक्तियों को चोरी की योजना बनाते हुए लोडेड देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया। इसका एक सहयोगी साधु पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

तीनों गिरफ्तार अभियुक्त कैमूर जिला के रहने वाले हैं। जब सत्यापन किया गया तो पता चला प्रदीप कुमार कुख्यात अपराधी है। रामानंद और जवाहर सेठ गिरोह का सदस्य है और इस पर केवल फिरौती हेतु अपहरण के 12 केस में आरोप लगा है। मोहनिया के लूट और डकैती करने में भी इसका नाम आया है, जिसमें आरोपित है। यह कविंद्र प्रजापति जो होमगार्ड जवान था उसका सहयोगी है और दर्जनों कांड के मुख्य आरोपी एवं फरारी था। साल 2003 में भभुआ थाना से एक अपहरण के कांड में जेल गया था जिसमें सजा काटकर साल 2009 में जेल से बाहर आया था।

पुनः कुछ दिनों के बाद मोहनिया से रोड लूट की घटना में 1 वर्ष 3 माह जेल में रहकर बाहर निकला। साल 2013 में यूपी के चकिया थाना से हत्याकांड में जेल गया था, जहां 3 साल चौकाघाट वाराणसी जेल में सजा काट कर निकला था।