एटीएम से हुई नोटों की बरसात!

254
0
SHARE

जहानाबाद – बिहार के जहानाबाद में हुई अनोखी घटना। शहर में इंडियन बैंक के एटीएम से होने लगी नोटों की बरसात! सौ रुपये के नोटों के बदले एटीएम से दो-दो हज़ार के नोट निकलने लगे। इससे बैंक को आठ लाख बहत्तर हज़ार का चूना लग गया।  

जहानाबाद रेलवे स्टेशन के समीप स्थित इंडियन बैंक की शाखा के ठीक नीचे स्थित एटीएम से शुक्रवार की शाम तकरीबन 4 बजे 100 रुपये की जगह 2000 के नोट निकलने लगे। इसके बाद जिस किसी ने भी एटीएम से उस तरह पैसे निकलने की बात सुनी सभी लोगो ने कतारबद्ध हो कर रुपये निकालने लगे और यह सिलसिला रात 9 बजे तक चला। बैंक अधिकारियों को खबर मिली तो उनके होश उड़ गए और आनन फानन में बैंक पहुंच कर उन्होंने एटीएम का दरवाजा बंद कर दिया। जब तक अधिकारी एटीएम से नोट की बरसात को रोक पाते तब तक लोगों ने आठ लाख बहत्तर हज़ार रुपये निकाल चुके थे।

इस पूरे मामले पर बैंक के कर्मचारियों ने बताया कि दो दिनों पहले बैंक मे तकनीकी दिक्कत हुई थी जिसको लेकर इंजीनियर द्वारा मरम्मत की गई थी और उन्ही की गलती से दो हज़ार का चेस्ट एक सौ रुपये की जगह सेट कर दिया गया था, और कर्मचारियों द्वारा गलती से सौ रुपये की चेस्ट में दो हज़ार रुपये डाल दिये गये। वहीं इस मामले की जानकारी मिलने पर बैंक DGM रवि रंजन सुरक्षा अधिकारी कैप्टन मणि शंकर ने इंडियन बैंक में पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।