एबीवीपी परीक्षा को लेकर सुरक्षा के करें इंतजाम, पूरी परीक्षा की होगी वीडियोग्राफी

226
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – विश्व का सबसे बड़ा छात्रों का संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई सोनवर्षा के द्वारा 7 जुलाई को आयोजित प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता स्कूल समेत विभिन्न कोचिंग संस्थानों में पांचवें दिन भी छात्रों से संपर्क किया। जिसमें अभाविप के छात्रसंघ अध्यक्ष कुंदन कुमार, कॉलेज उपाध्यक्ष रोहित जयसवाल,नगर सह मंत्री अंकित कुमार, कॉलेज उपाध्यक्ष नितिन कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशीष कुमार सिंह, अमन कुमार गुप्ता, शम्मी कुमार ने छात्रों के बीच जाकर परीक्षा से संबंधित जानकारी दी ।

प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में परीक्षार्थियों को देने होंगे ₹30, साथ में दो फोटो

वहीं इस प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने के लिए परीक्षार्थियों को ₹30 एवं दो फोटो देकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। परीक्षार्थियों को उनके सिलेबस एवं करंट अफेयर्स से हीं 50 प्रश्न पूछे जाएंगे। साथ ही छात्रों को किसी तरह की परेशानी ना हो जिसको लेकर एबीवीपी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर परीक्षार्थियों के मदद के लिए, 8409643248

सोनवर्षा प्रखंड के विभिन्न कोचिंग संस्थान एवं स्कूलों में मेधावी छात्रों की भाग लेने में मची है होर

अभाविप द्वारा प्रखंड स्तर पर पहली बार प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर अभाविप जहां एक तरफ विभिन्न कोचिंग संस्थानों में संपर्क कर रहे हैं तो वहीं कोचिंग संस्थान के संस्थापक वर्ग 8 ,9 एवं 10 के तेज छात्रों को ही इस परीक्षा में भाग लेने के लिए कोचिंग संस्थान के संस्थापक आवाह्न कर रहे हैं।

प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में 200 छात्र ही ले सकते हैं भाग

अभाविप के द्वारा शनिवार को एवीभीपी कार्यालय आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की प्रखंड स्तर पर प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में 200 ही छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं। परीक्षा को लेकर सोनवर्षा थाना रोड स्थित हिंदी मध्य विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

बिहार बोर्ड की तरह कदाचार मुक्त होगी एबीवीपी की प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा

अभाविप के जिला प्रमुख प्रोफ़ेसर प्रेम नारायण सिंह ने कहा कि विद्यार्थी को कदाचार मुक्त परीक्षा देने के लिए उनके जीवन में अभी से ही आदत डालनी होगी। जहां एक तरफ एबीवीपी के द्वारा प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जा रही है तो वही इस आयोजित परीक्षा में कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन भी किया जाना है जिसको लेकर तैयारी कर ली गई है। परीक्षा नियंत्रक आशीष कुमार सिंह, ऑब्जर्वर, आठ वीक्षक को सफल संचालन के लिएं नियुक्त किया गया है।

दूसरी ओर कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों को चप्पल पहन कर परीक्षा केंद्र आना होगा। परीक्षा केंद्र के अंदर व बाहर प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था के करे इंतजाम रहेंगे। परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी भी की जाएगी। एक घंटे की होगी संचालित परीक्षा। वहीं प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में खासा उत्साह भी देखा जा रहा है।