एसआईटी आई एक्शन में, सेक्रेट्री से की घंटो पूछताछ

467
0
SHARE

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग के प्रश्नपत्र लीक मामले में एसआईटी ने अपनी जांच प्रारंभ कर दी है। टीम ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक कर्मचारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

सोमवार को स्टूडेंट्स ने पेपर लीक को लेकर कमीशन के दफ्तर में छात्रों ने जमकर हंगामा किया था। छात्रों ने तोड़फोड़ और मारपीट भी किया था। इसमें कमीशन के कई इम्प्लॉइज को चोटें आईं थी। कमीशन के सेक्रेटरी को भी पीटा गया था।

स्टूडेंट्स पेपर लीक मामले की जांच और एग्जाम रद्द करने की मांग कर रहे थे।बता दें कि इसी एग्जाम के जरिए बिहार में सरकारी नौकरियों में रिक्रूटमेंट होते हैं। रविवार को हुए एग्जाम के पेपर लीक की खबरें आईं थीं। इसके बाद ये हंगामा शुरू हुआ था।

पेपर लीक का मामला प्रकाश में आने के बाद सरकार ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया था। इसके बाद मुख्य सचिव और डीजीपी के निर्देश पर पटना एसएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी की टीम मंगलवार को बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के ऑफिस में जाकर पूरे मामले की पूछताछ भी किया। सूत्रों की माने तो टीम को कई अहम सुराग हाथ लगें हैं।

टीम ने बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के पेपर लीक मामले में अभिषेक नामक एक व्यक्ति को अगमकुंआ थाना के कांटी फैक्ट्री से गिरफ्तार किया है। इसके पास से कई महत्वपूर्ण कागजात भी टीम को मिले हैं।