एसपी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

223
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – कैमूर जिले में कैमूर एसपी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर संप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वाला फोटो और पोस्ट डाले जाने के मामले के दो आरोपी अंकुर शर्मा उर्फ अंकुर महादेव और शुभम पांडे को भभुआ पुलिस ने किया गिरफ्तार। 12 जनवरी को सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक अकाउंट का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ किया था मामला दर्ज। कांड अंकित होने के बाद आरोपित ने फर्जी फेसबुक अकाउंट को कर दिया था डिलीट। उनके पास से तीन मोबाइल फोन 2 एंड्राइड और एक फीचर फोन हुआ जब्त।

कैमूर एस पी दिलनवाज अहमद ने बताया 12 जनवरी को कैमूर एसपी के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर संप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वाले फोटो और पोस्ट डाले जा रहे थे, जिसके स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद 12 जनवरी को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद अपराधियों द्वारा फेसबुक अकाउंट को डिलीट कर दिया गया। वैज्ञानिक और तकनीकी अनुसंधान के क्रम में सर्वप्रथम इस कांड के एक अभियुक्त अंकुर शर्मा उर्फ अंकुर महादेव को गिरफ्तार किया गया, जो चांद थाना के अइलाय गांव का रहने वाला है।

उसके पास से एक स्मार्टफोन बरामद किया गया। जिनके मोबाइल में काफी आपत्तिजनक पोस्ट पाए गए और कई फर्जी नाम से व्हाट्सएप ग्रुप भी पाए गए। जब इन से पूछताछ की गई तो इनके द्वारा इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई और बताएं कि यह पूर्व में जेल भेजे गए अपराधी उत्तम पटेल से जुड़े हुए हैं। उनके लिए भड़काऊ पोस्ट यही बनाया करते थे। उत्तम पटेल के जेल जाने के बाद इनके मन में विचार आया कि एसपी का फर्जी अकाउंट बनाकर अफवाह फैलाई जाए और पोस्ट करना शुरू किया। उसी समय यह मामला पुलिस के पास चला आया और इनके एक साथी शुभम पांडे की भी संलिप्तता होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।