ऑस्ट्रेलिया को हरा टीम इंडिया ने जीती 2-1 से सीरीज

684
0
SHARE

ऑस्ट्रेलिया को हरा टीम इंडिया ने मंगलवार को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। इसके साथ ही विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी की धरती पर साल 2015 में हराकर टेस्ट सीरीज जीत का जो सिलसिला शुरू किया था, वह अनवरत जारी है। टीम इंडिया ने अब ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर लगातार सातवीं सीरीज जीत दर्ज कर ली है। मंगलवार को उसने धर्मशाला में कंगारू टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी कब्जा कर लिया, जो ऑस्ट्रेलिया के पास थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज रोमांच से भरपूर रही।

भारत को दूसरी पारी में 106 रनों की जरूरत थी जो उसने चौथे दिन लंच के बाद दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। तीसरे दिन भारत ने बिना विकेट खोए 19 रन बना लिए थे। चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत ने मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से दूसरी पारी में केएल राहुल ने नाबाद 51 और अंजिक्य रहाणे ने नाबाद 38 रन बनाए।

धर्मशाला टेस्ट में भारत के हाथों हार के बाद ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव स्मिथ ने जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। उन्होंने अंतिम टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के खेल की सराहना की और कहा कि यह एक बेहतरीन सीरीज थी। जीत का सारा श्रेय भारत को जाता है। टीम इंडिया का पक्ष बेहद मजबूत था। मैच के रोमांचक मोड़ पर हमने बहुत कुछ सीखा।