कोहरे का कहर: औरंगाबाद में ट्रक से टकाराई कार, 6 की मौत

609
0
SHARE

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद के मुफस्सिल थाने के ओरा गांव के समीप जीटी रोड पर सोमवार को एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल है। प्राप्त सूचना के अनुसार धनबाद से एक डस्टर कार पर सवार होकर छह लोग सासाराम की छोटीकी चेनारी जा रहे थे।

सुबह पांच बजे घना कोहरा छाया हुआ था इसकी वजह से ड्राइवर की नजर बीच रोड पर पहले से खड़े एक ट्रक पर नहीं पड़ी और पीछे से आकर उससे टकरा गया। उसी समय कार के पीछे आ रहा आ रहे एक अन्य ट्रक ने कार में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

इससे कार में सवार पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति का नाम विकास सिंह है और वह उत्तर प्रदेश के चंदौली के नौबतपुर गांव का निवासी है।उसे बनारस बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

पांच मृतकों में तीन पुरुष एक महिला तथा एक युवती शामिल है। इनकी पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो सकी है। इस दुर्घटना के तीन घंटे बाद एक बाइक सवार भी इन दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों के मलबे से आकर टकरा गया जिससे उसकी भी घटनास्थल पर मौत हो गई। इस प्रकार एक ही जगह तीन घंटे के अंतराल पर दो-दो दुर्घटनाएं हुई।

स्थानीय लोग इस बात पर नाराज हैं कि बीच रोड पर पिछली शाम से एक ट्रक खराब पड़ा था लेकिन एनएचआई के अधिकारियों ने उसे हटवाने की कोई कोशिश नहीं की जिसकी वजह से हादसा हुआ। एक हादसे के बाद तीन घंटे तक मलवा नहीं हटाया गया जिससे एक और मौत वहां हो गई है।

इससे भड़के ग्रामीणों ने जीटी रोड को जाम कर दिया है। इस जाम की वजह से दोनों तरफ वाहनों की 4 से 5 किलोमीटर लंबी कतार लग गई है। लोग एनएचआई के अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।