कंटेनर में आग लगने से अफरातफरी

188
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा मोहनिया के पास अहले सुबह धनबाद से कानपुर की तरफ जा रही टीसीआई कंपनी के कंटेनर से आग की लपट और धुआं देख कर चालक ने गाड़ी को टोल प्लाजा मोहनिया के बगल में खड़ा कर तुरंत इसकी सूचना टोल प्लाजा मैनेजर को दिया। गाड़ी में आग निकलने के बाद आवागमन को पूरी तरह से कुछ देर के लिए रोक दिया गया।

सूचना मिलते ही मोहनिया टोल प्लाजा के मैनेजर निशांत कुमार ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस को दिया। आधे घंटे विलंब से पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग को बुझाने और स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कंटेनर में रखे गए खाली कार्टन को बाहर निकाले जाने का कार्य शुरू हो गया। जब तक कार्टन बाहर निकलता तब तक गाड़ी का आधा हिस्सा जल चुका था। आग की लपटें इंजन को भी अपनी चपेट में ले लिया। काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर काबू पाया गया और एक घंटे के बाद यातायात सामान्य हुआ।

टोल प्लाजा मैनेजर निशांत कुमार ने बताया कि जैसे ही आग लगने की सूचना मिली तुरंत ट्रैफिक रोक कर फायर ब्रिगेड और पुलिस की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया। फिर परिचालन को सामान्य कर दिया गया। वहीं स्थानीय पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंचने के बाद आग पर काबू कर ट्रक को साइड कराया गया।