कपकपाती ठंड में महिलाओं ने फूंका मोदी सरकार के खिलाफत बिगुल

177
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – NRC और CAA बिल की आग की लपटें दिल्ली के शाइन बाग से पहुंची सहरसा। हजारों की तादाद में मुस्लिम महिलाओं ने रोड पर बैठकर मोदी सरकार के खिलाफत फूंकी बिगुल तो वहीं आज से शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल। जबतक मोदी सरकार इस काले कानून की वापसी नहीं लेती तबतक बदस्तूर जारी रहेगा अनिश्चितकालीन हड़ताल। कपकपाती ठंड में मुस्लिम महिलाये व लड़कियों की कारवां थमने का नहीं ले रही नाम।

वहीं इस बिल का विरोध कर रही महिलाओं को मिला पूर्व सांसद सह जाप के मुखिया पप्पू यादव का साथ। पप्पू ने मुस्लिम महिलाओं के साथ जमकर मोदी के इस काले कानून का किया विरोध।

उग्र प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने मीडिया से कहा कि हमलोग धरना प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हमसे हमारी हिंदुस्तान में रहने का हक छिनने की कोशिश की जा रही है, हालांकि हिंदुस्तान एक ऐसा मुल्क है जहाँ पर हरेक मजहब की आजादी शामिल है, हमें कोई मुल्क से अलग नहीं कर सकता है और हमलोग इस मिट्टी को छोड़कर नहीं जा सकते हैं। मोदी जबतक बिल वापस नहीं लेगा तबतक हमलोगों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा, हमलोगों के अंदर टीपू सुल्तान का खून दौड़ता है चाय वाले का नहीं।

वहीं पूर्व सांसद सह जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि ये मुसलमानों का सवाल नहीं है,भारत के इतिहास को बचाने का सवाल है,भारत को टूटने से,भारत को नफरत से बचने का सवाल है और पूरे मुल्क में जन आंदोलन है। उन्होंने ये भी कहा कि 73 प्रतिशत लोगों के पास कागज नहीं है,जिसको तुम कहते हो कि तुमको कोई अधिकार नहीं मिलेगा,वोटिंग राइट नहीं मिलेगा, तुमको कोई आरक्षण नहीं मिलेगा,सब्सिडी नहीं मिलेगा।