करेंसी पर कोहराम

776
0
SHARE

पटना: 500 और 1000 के नोट बैन पर पीएम मोदी के घोषणा के बाद बिहार में नोटों के पीछे भागमभाग आज भी जारी है। पटना की बात करें तो देर रात से ही एटीएम में सामने लोग कतार लगा चुके हैं। रविवार को नोट बदलने व जमा लेने के लिए बैंक खुले हैं, इसलिए उनके सामने भी अभी से कतार लबी होती दिख रही है। इसके पहले शनिवार को भी बैंक से लेकर एटीएम तक लोग दौड़ लगाते रहे।

हजार व पांच सौ के नोटों पर बैन के बाद अभी तक हालात सामान्य नहीं हो सके हैं। अधिकांश एटीम काम नहीं कर रहे हैं। जहां एटीम चालू मिल रहे, वहां लंबी कतार लग जा रही है। कल कुछ एटीएम से रुपये निकले भी तो दोपहर होते-होते वहां मशीन ने जवाब दे दिया। कुछ में दोबारा रुपये डाले गए, बावजूद रुपये लेने वालों की लाइन खत्म नहीं हुई।

वैसे एटीएम के सामने जो शनिवार को काम करते मिले थे, देर रात से ही कतार लगनी शुरू हो गई थी। कई जगह एटीएम खुल चुके हैं और बैंकों का खुलना भी आरंभ है। इसके साथ कई जगह अफरा-तफरी का आलम है। पटना के फुलवारी में एक बैंक के सामने दो युवतियां लाइन में आगे रहने को लेकर भिड़ गईं। करीब 15 मिनट तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामा को पुलिस ने बीच-बचाव कर समाप्त कराया।

नोटों के लिए भीड़ व हंगामा झड़प की आशंका को देखते हुए पुलिस पहले से ही सतर्क है। बैंक अधिकारियों के अनुसार एक से दो दिनों में पूरी व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी।