करोड़ों के चिट फंड के मामले में केसरिया में सीबीआई का छापा

197
0
SHARE

मोतिहारी- सीबीआई रांची की टीम ने केसरिया के फुलतकिया गांव में करोड़ो के चिट-फंड मामले में की छापेमारी। कम समय में जमाधन को दुगुना करने का लालच देकर पैसा उड़ाने वाले चिट-फंड के मामले में सीबीआई ने स्थानीय थाने की पुलिस टीम के साथ फुलतकिया गांव के तीन घरों में एक साथ की छापेमारी ।

इस मामले में फुलतकिया गांव के विजय गुप्ता, गुड्डू कुमार एवं मंजय कुमार के घर को सीबीआई टीम ने एक साथ अपने घेरे में ले लिया। हालांकि टीम के पहुंचने की भनक लगते ही सभी आरोपी मौके से फरार हो गये। सीबीआई टीम के सदस्यों ने विजय गुप्ता के घर से दिल्ली में करीब 13 करोड़ रुपये के फ्लैट का कागजात बरामद किया और तीनों के घर से कई पासबुक एवं जमीन के कागजात भी बरामद हुए है। जिसे जब्त कर सीबीआई टीम अपने साथ ले गई।

चिट फंड मामले में हुई छापेमारी की जानकारी देते हुए सीबीआई रांची टीम के इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह ने बताया कि इस मामले में सीबीआई द्वारा उपरोक्त तीनों आरोपियों को दो-दो बार नोटिस जारी किया था। इन आरोपियों द्वारा सीबीआई कोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष नहीं रखने की स्थिती में कार्रवाई हुई है।

सीबीआई इंस्पेक्टर ने बताया कि उपरोक्त तीनों आरोपियों ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर कुछ साल पूर्व देश की राजधानी नई दिल्ली में हिंदुस्तान एग्रो लिमिटेड नामक एक चिट-फंड कंपनी खोलकर कम समय में धन को दुगुना करने का लोभ देकर हजारों लोगों का करोड़ों रुपया जमा करा लिया और बाद में करोड़ो रूपये लेकर फरार हो गये।

उन्होंने बताया कि चिट-फंड का यह खेल करोड़ों रुपए का है, जिसमें सीबीआई की कार्रवाई जारी है। सीबीआई की छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर सिंह के साथ इंस्पेक्टर अशोक कुमार, सहायक इंस्पेक्टर विवेक कुमार, मुजफ्फरपुर पुलिस के कुछ पदाधिकारी सहित केसरिया थाने के सअनि जीतेंद्र कुमार सिंह दलबल के साथ शामिल थे।