कल्याणपुर प्रखण्ड का बडहरवा महानंद पंचायत हुआ ओडीएफ घोषित

164
0
SHARE

पूर्वी चम्पारण– चम्पारण का रण लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत खुले मे शौच से मुक्ति को लेकर प्रखण्ड के बडहरवा महानंद पंचायत में रविवार को खुले में शौच की कुप्रथा को खत्म कर ओडीएफ घोषित हुआ। बडहरवा पंचायत के मुखिया पिंकी देवी, विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिह, उपप्रमुख धीरेन्द्र सिह, बीडीओ सरोज कुमार ने दीपप्रज्वलित कर पंचायत को ओडीएफ घोषित किया।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सिह ने मुखिया की प्रशंसा करते हुए कहा की इस पंचायत के जनता को शौचालय के प्रयोग के आदत को डालना होगा। जिससे गंदगी से होने वाले बिमारी पर रोक लगाई जा सके। विधायक सिंह ने कहा की बापू की कर्मस्थली चंपारण का नाम विश्व के मानचित्र पर महात्मा गाँधी ने पहचान दिलायी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चम्पारण आने पर यहां के लोग प्रखण्ड के लोग खुले में शौचमुक्त कर विशाल कायम करेगे प्रधानमंत्री का एक ही सपना है की लोग स्वच्छ होगे तो मानसिक विकास होगा साथ ही उन्होने इस पंचायत को ओडीएफ करने के लिए मुखिया पिकीं देवी को सम्मानित किया।

वहीं दक्षिणी दवन्द्रा पंचायत के वार्ड नम्बर 2,3,5,7,9,11,12 व मनीछपरा पंचायत के वार्ड नम्बर 08 को पंचायत मेंटल रणविजय सिहं व प्रेमा वर्मा के देख-रेख में घोषित किया गया। मौके पर बीसीओ विरेन्द्र शार्मा, सीओ विजय कुमार राय, बीईओ मोहन प्रसाद, मुखिया पति बंम शंकर जयसवाल, हरिशंकर जयसवाल, सियावर सिंह, नवलकिशोर भगत, संजय दुबे, पप्पू सिह, दिनेश कुमार, जयशंकर जयसवाल, अरुण जयसवाल, संतोष भगत, ब्रिज किशोर प्रसाद, चन्देश्वर प्रसाद, अवधेश तिवारी, संजीत चौरसिया, ओमप्रकाश चौरसिया, रामचन्द्र राम, संजय सिंह, खैरुदिन अंसारी, सुरेश बैठा, अयबू अंसारी, मोतीलाल राम, मुन्ना तिवारी आदी गणमान्य लोग शामिल थे।