कल आरा आएंगे रेलमंत्री, तैयारियां अंतिम दौर में

207
0
SHARE

भोजपुर – आरा-सासाराम रेलखंड का विधुतीकरण एवं आरा, कारीसाथ, कोइलवर एवं कुल्हड़िया स्टेशनों पर पैदल उपरिगामी पुलों का शिलान्यास करने कल केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल आरा आ रहे हैं। जिनके कार्यक्रम को लेकर लगभग सारी तैयारियां अंतिम दौर में है।

बता दें कि आरा-सासाराम रेलखंड का विधुतीकरण अबतक नहीं हुआ था जिससे कम ट्रेनों का परिचालन होता था जिससे यात्रियों को सफर करने में समस्या होती थी। साथ ही साथ आरा रेलवे स्टेशन पर भी ऊपरी पुल, विशेष ट्रेनों के ठहराव, प्लेटफार्म की कमी आदि जैसी तमाम भौतिक सुविधाओं की कमी थी जिससे कि अब आरा के लोगों को निजात मिलने वाला है। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व स्थानीय सांसद आर के सिंह ने बताया कि हमने रेल मंत्री से विशेष आग्रह किया था कि वो आरा आकर ही परियोजनाओं का शिलान्यास करें और उन्होंने हमारी निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

आगे उन्होंने बताया कि आरा-सासाराम रेलखंड का विधुतीकरण और चार ऊपरी पुलों का शिलान्यास केंद्रीय रेलमंत्री के द्वारा किया जाएगा। आगे उन्होंने बताया कि आरा रेलवे स्टेशन पर भी थोड़ी बहुत कुछ समस्याएं थीं उनको भी दुरस्त किया जाएगा। ट्रेनों के ठहराव के समस्या के सवाल पर उन्होंने बताया कि हम रेलमंत्री से इसके बारे में अभी बात करेंगे।