कांग्रेस का सामना करने में असमर्थ हुई भाजपा – सदानंद सिंह

61
0
SHARE

पटना- बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि भाजपा कांग्रेस का सामना करने में असमर्थ साबित होते जा रही है। वह न तो राहुल गाँधी जी का सामना ही कर पा रही है और न ही उनके सवालों का जवाब दे पा रही है। संविधान बचाओ रैली में उन्होंने सही कहा है कि पिछले 70 सालों में देश की बनाई प्रतिष्ठा को मोदी सरकार धूमिल कर रही है।

सिंह ने कहा कि भाजपा राज में नियमो की अनदेखी कर मनमानी रवैया अपनायी जा रही है। इससे वैधानिक और संसदीय व्यवस्थाओं को चोट पहुँचती है। जिससे लोकतंत्र अस्वस्थ होता है। चाहे वह संसद की कार्यवाही का मामला हो या फिर कांग्रेस द्वारा लाये गए महाभियोग प्रस्ताव का। जब व्यवस्था कहती है कि राज्यसभा में लाये गए महाभियोग प्रस्ताव में लगाये आरोपों की जाँच पूर्णकालिक जाँच समिति करेगी तो फिर सभापति जी के स्तर से प्रस्ताव का ख़ारिज होना अव्यवहारिक ही माना जायेगा। सभापति जी को तो जरूरी सांसदों की संख्या और हस्ताक्षर की जाँच कर महाभियोग प्रस्ताव को जाँच समिति के पास भेजना था।

सिंह ने कहा कि देश में जैसी – जैसी घटनाएँ घट रही है उससे पता चलता कि भाजपा और आरएसएस संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को अपने मनोनुकूल बदलना चाहते हैं। जिसके खिलाफ कांग्रेस ने जन आक्रोश रैली का आह्वान दिल्ली में 29 अप्रैल को किया है। जिससे भाजपा को माकूल सन्देश मिलेगा।