कांग्रेस, रालोसपा, वाम दलों के साथ बिहार को अपराध मुक्त बनायेंगे : पप्पू यादव

100
0
SHARE

पटना : जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कांग्रेस, रालोसपा और वाम दलों से आगे आकर एक साथ मिलने को कहा ताकि बिहार अपराध मुक्त बनाया जा सके। पटना सिटी में शुक्रवार को सर्राफा व्यवसायी की हत्या का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पुलिस अपराधियों को आश्रय दे रही है। सबसे महत्वपूर्ण है की जब अपराध का संरक्षण सत्ता के द्वारा होगा तो बिहार में बढ़ते अपराध पर लगाम कौन लगाएगा ? जाप अध्यक्ष ने उक्त बातें आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

पप्पू यादव ने विपक्ष की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि विपक्ष के सारे पोस्टर ब्याय अपराधी हैं। विपक्ष ने सरकार के साथ ताल-मेल कर लिया है। हम बिहार विरोधी सभी ताकतों का पर्दाफाश कर, सूबे को विकास की नई राह पर ले जाएंगे।

पप्पू यादव ने आगे कहा कि हमने 18 मार्च को सभी एक विचार वाले नेताओं की बैठक बुलाई है। इसमें राज्य की कानून व्यवस्था, किसानों को हुए नुकसान, नियोजित शिक्षकों और टीईटी अभ्यर्थियों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।

पप्पू यादव ने अचानक बारिश से किसानों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की बात भी कही। उन्होंने कहा कि प्रभावित किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए। आगे जाप अध्यक्ष ने नियोजित शिक्षकों और टीईटी अभ्यर्थियों के साथ हो रहे बर्ताव को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि समान काम के लिए समान वेतन मिलना चाहिए।

पप्पू यादव ने कहा कि कोरोना से ज्यादा बिहार में क्राइम वायरस से पीड़ित लोगों की मौत हो रही है। नीतीश सरकार को इस वायरस को पहले दूर करना पड़ेगा। कोरोना वायरस पर झूठी कवायद कर रही सरकार इससे बाज आए। पप्पू यादव ने कहा कि वे कोरोना पीड़ितों के फ्री इलाज का एलान करते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि रक्षा बजट को कम कर स्वास्थ्य और शिक्षा बजट को बढ़ाया जाय। इससे लोगों को फायदा होगा और देश विकसित होगा।

इस दौरान बिहार प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष राजू दानवीर, छात्र परिषद प्रदेश उपाध्यक्ष शशांक कुमार मोनू, निशांत कुमार, पिंटू यादव के साथ अन्य लोग उपस्थित रहें।